Happy Birthday Yash: KGF सुपरस्टार यश के पिता आज भी चलाते हैं बस, टीवी से शुरु किया था करियर...ऐसी है कहानी

Happy Birthday Yash: कन्नड़ फिल्म ‘केजीएफ’ में लीड किरदार निभाने वाले यश 8 जनवरी को अपना 36वां जन्मदिन मना रहे हैं, उनकी फिल्म केजीएफ चैप्टर 1 ने भारतीय सिनेमा में रिकॉर्ड कायम किया था.

Published: January 8, 2022 8:26 AM IST

By Shilpi Singh | Edited by Shilpi Singh

KGF 2 Likely To Release on This Date But Conditions Apply?
KGF 2 Likely To Release on This Date But Conditions Apply?

Happy Birthday Yash: पर्दे पर जब केजीएफ चैप्टर 1 रिलीज हुई तो फिल्म की कहानी और एक्शन ने लोगों को बीच हंगामा मचा दिया और इसका लीड एक्टर रातों रात हर किसी का पंसदीदा एक्टर बन गया. इस हीरो का नाम है रॉकिंग स्टार यश (Yash) जो आज अपना 36वां जन्मदिन मना रहे हैं और आज यश (Yash) को साउथ इंडस्ट्री में ही नहीं बल्कि पूरे देश का प्यार मिलता है और लोग उनकी एक झलक देखने लिए कुछ भी कर सकते हैं.  एक्टर यश (Yash) की कन्नड़ दर्शकों के बीच एक बड़ी फैन फॉलोइंग है और उन्होंने कई हिट फिल्मों के साथ खुद को एक स्टार के रूप में स्थापित किया है. अपनी अंतिम फिल्म KGF की रिलीज़ के साथ, जो ऑल ओवर इंडिया एक हिट फिल्म बन गई, यश (Yash) ने कन्नड़ इंडस्ट्री के अलावा भी अपने बाजार का विस्तार किया और साउथ के एक बड़े स्टार के रूप में उभरकर सामने आए. ऐसे में आज उनके जन्मदिन पर आइए जानते हैं उनके बारे में कुछ खास बातें.

Also Read:

टीवी शो में किया काम

कन्नड़ फिल्म ‘केजीएफ’ में लीड किरदार निभाने वाले यश 8 जनवरी को अपना 36वां जन्मदिन मना रहे हैं. यश का जन्म 8 जनवरी 1986 को कर्नाटक के हासन जिले के एक गांव भुवानाहल्ली में हुआ था, उनके बचपन का नाम नवीन कुमार गौड़ा है. यश के बचपन के दिन मैसूर में बीते थे जहां उन्होंने महाजन हाई स्कूल में अपनी स्कूली शिक्षा ली, अपनी पढ़ाई के तुरंत बाद, वह बिनाका नाटक मंडली में शामिल हो गए. इसके बाद उन्होंने जाने माने ड्रैमिस्ट B.V Karnath के बनाए बेनका ड्रामा के ग्रुप में हिस्सा लिया, उन्होंने अपने करियर की शुरूआत Nanda Gokula नाम के कन्नड़ टीवी सीरियल से की थी.  इसके बाद उन्होंने कई टीवी शो में काम किया.

पिता आज भी चलाते हैं बस

बहुत कम लोग ही ये बात जानते हैं कि यश एक मिडिल क्लास फैमिली से संबंध रखते हैं. यश के पिता अरुण कुमार जे KSRTC ट्रांसपोर्ट सर्विस में काम करते थे, बाद में वह BMTC ट्रांसपोर्ट में ड्राइवर की नौकरी करने लगे. आज भी यश के पिता बस चलाते हैं, उनका मानना है कि इसी काम की बदौलत वह यश को इतना बड़ा बना पाए इसलिए वो ये नौकरी कभी नहीं छोड़ेगे.

View this post on Instagram

A post shared by Yash (@thenameisyash)

शो में किया काम हुआ प्यार और रचाई शादी

9 दिसंबर 2016 को यश ने राधिका पंडित से शादी की,  दोनों के यथार्व नाम का बेटा और आर्या नाम की बेटी है. यश की राधिका से मुलाकात यश के पहले सीरियल नंदा गोकुला के सेट पर हुई थी, दोनों ने शो में साथ काम किया और वहीं पर इनके प्यार की शुरुआत हुई और एक दूसरे का साथ दोनों ने हमेशा के लिए अपना लिया. बता दें कि यश ने अपनी शादी के रिसेप्शन में कर्नाटक की पूरी जनता को इन्वाइट किया था. बता दें कि यश अब बहुत जल्द ‘केजीएफ चैप्टर 2’ में दिखाई देंगे, इस फिल्म के लिए फैंस उनका बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें मनोरंजन की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 8, 2022 8:26 AM IST