Happy Birthday Abhishek Bachhan Know The Love Story: बॉलीवुड अभिनेता अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachhan) आज अपना 45वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachhan) का जन्म 5 फरवरी, 1976 में हुआ था. अभिषेक ने अपने करियर में कई सारे अच्छी फिल्मों में शानदार अभिनय किया है और साथ ही उन्होंने ओटीटी (OTT) पर भी शानदार काम किया है. अबिषक बॉलीवुड के सबसे बड़े फिल्मी खानदान से आते हैं बावजूद इसके उन्होंने अभी भी बतौर एक्टर वो पहचान नहीं बना है जिसके वो हकदार है. ऐसे में आज उनके जन्मदिन पर जानें आखिर कैसा था उनका और ऐश्वर्या का प्यार और किस तरह ये जोड़ बनी बॉलीवुड की सबसे अच्छी जोड़ी. Also Read - Monalisa Hot Photo: मोनालिसा की कातिल अदाओं से फैंस हुए 'Bold', भोजपुरी एक्ट्रेस की हॉटनेस से भरी तस्वीरें वायरल

अभिषेक (Abhishek Bachhan) अपना जन्मदिन अपनी पत्नी ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) और परिवार के साथ सेलिब्रेट कर रहे हैं. वहीं फैंस भी इस खास मौके पर एक्टर को सोशल मीडिया के जरिए जन्मदिन की ढेरों बधाईंयां दे रहे हैं. तो चलिए जानते हैं आखिर कैसा था इनका सफर. Also Read - Janhvi Kapoor Birthday: Mahesh Babu के साथ होने वाला था Janhvi Kapoor का डेब्यू, मां Sridevi की तरह करवा चुकी हैं ब्यूटी सर्जरी!

ऐश्वर्या (Aishwarya Rai) और अभिषेक (Abhishek Bachhan)  की पहली मुलाकात साालों पहले 1997 पर एक फिल्म के सेट पर हुई थी जिसमें बॉबी देओल और ऐश्वर्या (Aishwarya Rai) साथ में काम कर रहे थे. इसके बाद दोनों ने पहली बार साथ में स्क्रीन शेयर की औऱ इस फिल्म का नाम था ‘ढाई अक्षर प्रेम के’ हालांकि ये फिल्म पर्दे पर कुछ खास कमाल नहीं कर पाई. Also Read - Gandii Baat Fame Anveshi Jain की तस्वीरों ने मचाया तहलका, खुद से करती थीं इतनी नफरत फिर...

इस दौरान ऐश्वर्या का नम सलमान के साथ जुड़ा औऱ साथ ही वो विवेक के साथ भी उनके लव अफेयर की खबरें आई. हालांकि इस दौरान दोनों ‘कुछ न कहो’ में साथ नजर आए और दोनों की दोस्ती औऱ अच्छी हुई और साथ में अच्छा वक्त बिताया. इसके बाद ये जोड़ी फिल्म ‘गुरु’ के सेट पर बनी और दोनों की दोस्ती इसी दौरान प्यार में बदली.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Abhishek Bachchan (@bachchan)

फिल्म ‘गुरु’ की शूटिंग के दौरान अभिषेक ने उन्हें प्रपोज किया था और इस दौरान वो दोनों न्यूयॉर्क के एक होटल में थे. इसी होटल में अभिषेक ने बालकनी में घुटनों के बल बैठकर ऐश को प्रपोज किया था. हालांकि इस दौरान उन्हें अंगूठी लेने का वक्त नहीं मिला, ऐसे में अभिषेक ने फिल्म में ही इस्तेमाल हुई नकली अंगूठी से उन्हें अपना बना लिया था.