Mother’s day songs: पूरी दुनिया 10 मई यानी रविवार को मदर्स डे मना रही है. वह भी ऐसे समय में जब हमलोग एक महामारी के दौर से गुजर रहे हैं. इस दिन लोग कई तरह से मां के प्रति अपनी भावनाओं को जाहिर करते हैं. यह दिन बच्चों के लिए बेहद खास होता है. मदर्स डे को बेहद खास बनाने के लिए हमने हिंदी फिल्मों की कुछ बेहतरीन और प्यारी संगीत रचनाओं की एक सूची तैयार की है, जो आपको एक नई ऊर्जा से भर देगा और आपकी मां को भी बहुत पसंद आएगा. तो आइए इन गानों के बारे में जानते हैं. Also Read - Mother's Day 2020: शाहरुख खान की बेटी सुहाना ने मां की तस्वीर शेयर कर लिखा... मैं पागल लड़की हूं

1. कभी यादों में: कभी यादों में

यह गाना मां और बेटे के अटूट प्रेम को दर्शाता है. इस गाने को अरिजीत सिंह ने गाया है. वहीं इस वीडियो गाने में दिव्या खोसला कुमार एक मां के किरदार में नजर आ रही हैं, जो अपने बेटे से बहुत प्यार करती है. Also Read - Mother's day 2020: दिव्यांका त्रिपाठी ने मां से पूछा- ...आखिर किस चीज से बनी हो मम्मी? सास को भी ऐसे किया विश

2. मेरी मां: यारियां

मेरी मां गाने के टाइटल से साफ तौर पर जाहिर हो रहा है कि इसमें मां से दूर जाने के अहसास को दिखा रहा है.  इस गाने को के के ने आवाज दी है और म्यूजिक प्रीतम चक्रवर्ती द्वारा दिया गया है. मेरी मां गीत को इरशाद कामिल ने लिखा है. Also Read - Mother's Day 2020: माही विज ने शेयर किया पहली बार बच्ची को फीडिंग कराने का अनुभव, कहा- बेहद भावुक होता है वह पल 

3. मां: तारे जमीन पर

यह गाना अपनी मां के लिए हर बच्चे की भावनाओं को खूबसूरती से दर्शाता है, खासकर जब वे उन्हें कहीं और जाने के लिए पहली बार छोड़ते हैं. इसमें मां से दूर होने पर बच्चे किस तरह उन यादों को समेट कर अपने पास रखते हैं.

4. ऐसा क्यों मां: नीरजा

यह गाना नीरजा भनोट के जीवन पर आधारित फिल्म नीरजा का है. इसमें सोनम कपूर मुख्य भूमिका के किरदार में हैं. इस गाने में नीरजा जिस फ्लाइट में होती हैं उसे आतंकवादियों द्वारा हाईजैक कर लिया जाता है. उस दौरान उन्हें अपनी की बहुत याद आती है और वह मां के साथ बिताए उन पलों को याद करती हैं.

5. ऐसी होती हैं मां: MAATR

इस गाने में मां के उन यादों को इस तरह पिरोया गया है जिसे सुनकर किसी के आंखों से आंसू आ जाएगा. मां के दुत्कार और फटकार के प्यार को अच्छे से गीतों में पिरोया गया है.

6 मां का फोन: खूबसूरत

मां का फोन गाने के नाम से मालूम होता है कि बच्चे जब कहीं बाहर जाते हैं तो मां उन्हें बार-बार फोन करके हाल पूछते रहते हैं. उन्हें चिंता होती है कि बच्चे अभी तक घर नहीं हैं. इसलिए उन्हें फोन करके उनका हालचाल जानने की कोशिश करते हैं.

7. माई री माई: PARCHED

इस गाने में मां बेटी के उन यादों को संजोया गया है जब बेटी की शादी हो जाती है तब वह अपनी मां के साथ बिता हर वक्त को कैसे याद करती हैं. मां को भी अपनी बेटी की बहुत याद सताती है कि वह कैसे रह रही हैं.