New year Party 2018-19: किसी भी बात पर पार्टी करने का मौका ढूंढने वालों के लिए एक बुरी खबर है. उन लोगों के लिए भी ये उदास कर देने वाली बात है जिन्होंने सोचा था कि इस बार पंजाबी, तमिल या फिर इंग्लिश गानों पर न्यू ईयर की पार्टी एन्जॉय करनी है. दरअसल, एक कंपनी ने लगभग 2 मिलियन गानों को सिर्फ 150 फाइव स्टार होटल में बजाने के राइट्स ले लिए हैं. Phonographic Performance (PPL) चाहता है कि अगर कोई दूसरा होटल इन गानों को बजाना चाहता है तो इसके लिए या तो वो रॉयल्टी दे या फिर उन गानों को नहीं बजाए.

PICS: फिर टॉपलेस हुईं ईशा गुप्ता, खूबसूरती का ये कहर दिल की धड़कनें बढ़ा देगा

ज्यादातर केस में देखा गया है कि दूसरे होटल इस तरह के गानों को बजाना अवाइड करते हैं ताकि उन्हें रॉयल्टी नहीं देनी पड़ी. हालांकि ये भी देखा गया है कि कुछ होटल कॉपीराइट वाले इन गानों को खुलेआम बजाते हैं और फिर बाद में कोर्ट में इसका निपटारा करते हैं.

Anil Kapoor Birthday: अनिल कपूर का मुंबई में है 30 करोड़ का घर, इन महंगी चीजों पर इतने खर्च करते हैं ‘झक्कास’ एक्टर

बता दें, (PPL)ने बॉम्बे हाई कोर्ट में एक पिटीशन फाइल करके कहा है कि इस बात को सुनिश्चित किया जाए कि कोई भी होटल कॉपीराइट्स वाले गाने न बजाए. पब्लिक परफॉर्मेंस के लिए के लाइसेंस दिया जाए और उसकी फीस ली जाए. इकनॉमिक्स टाइम्स के मुताबिक, कंपनी ने गुजारिश की है कि कोर्ट अपनी गाइडलाइंस प्रोवाइड और डायरेक्श तय करे जिससे इस मुद्दे पर और ज्यादा स्पष्टता दिखाई दे.

Mohammad Rafi: धर्मेंद्र के इस गाने को रिकॉर्ड करते वक्त इतना खुश हुए थे मोहम्मद रफी, जमकर नाचे थे!!

बता दें, (PPL) के इन कागजात में Leela, Courtyard Marriot, JW Marriott, ITC and Lemon Tree होटल भी शामिल हैं. चूंकि कोर्ट विनटर वेकेशन के लिए बंद हैं ऐसे में वेकेशन बैंच इस केस पर विचार करेगा. क्योंकि नए साल में बस कुछ दिन ही बाकी हैं.

PPL के बारे में बताते चलें कि कुछ 300 संगीत लेबल के साथ जिन्होंने कई रॉक गाने, जैज़, पॉप और डांस सॉन्ग को अपना सदस्य बनाया, जो दुनिया के सबसे बड़े खिलाड़ियों में से एक है. इसके सदस्यों में सारेगामा इंडिया, टिप्स इंडस्ट्रीज, यूनिवर्सल म्यूजिक इंडिया, सुपर कैसेट्स इंडस्ट्रीज और सोनी म्यूजिक एंटरटेनमेंट इंडिया शामिल हैं.

बॉलीवुड और मनोरंजन जगत की ताजा ख़बरें जानने के लिए जुड़े रहें  India.com के साथ