भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी हार्दिक पांड्या और लोकेश राहुल आज जिस विवाद के कारण मुश्किलों में हैं, उसके लिए फिल्म निर्माता करण जौहर खुद को जिम्मेदार मानते हैं. करण के शो ‘कॉफी विद करण’ पर ही हार्दिक और राहुल ने महिलाओं को लेकर विवादास्पद बयान दिए थे, जिसके बाद इन दोनों की काफी आलोचना हुई थी और बीसीसीआई ने इन दोनों को प्रतिबंधित कर दिया था.

Prateik Babbar Marriage: आज दूल्‍हा बनेंगे प्रतीक बब्‍बर, देखिए हल्दी रस्म की लेटेस्ट तस्वीरें

करण का हालांकि कहना है कि उनके द्वारा पूछे गए सवालों पर क्या जबाव आएगा इस पर उनका नियंत्रण नहीं रहता.

करण इस समय वर्ल्ड इकोनोमिक फोरम में हिस्सा ले रहे हैं और इसी दौरान ‘ईटी नाओ’ से इस मुद्दे पर बात करते हुए उन्होंने यह बातें कहीं.

PICS: 36 हजार की जैकेट पहनता है प्रियंका का डॉगी , विश्वास नहीं है तो देखिए तस्वीरें

उन्होंने कहा, “मुझे कहना पड़ेगा कि मैं इसके लिए जिम्मेदार महसूस कर रहा हूं क्योंकि यह मेरा शो था. मेरा प्लटेफॉर्म था. मैंने उन्हें मेहमान की तरह बुलाया था इसलिए इस शो के जो भी परिणाम होते हैं वो मेरी जिम्मेदारी हैं. मैं कई रातों तक सोया नहीं सिर्फ इस बात को सोचते हुए कि मैं कैसे इस नुकसान की भरपाई करूं, कौन मेरी बात सुनेगा.”

Hardik Pandya

करण ने कहा, “यह अब उस मुकाम पर है, जहां मेरा कोई नियंत्रण नहीं है. मैं कहना चाहता हूं कि मैं अपने आप को बचा नहीं रहा लेकिन जो सवाल मैंने उन दो से पूछे वही सवाल मैंने हर किसी से पूछे हैं, जिनमें महिलाएं भी शामिल हैं. दीपिका पादुकोण और आलिया भट्ट शो पर आई थीं, मैंने उनसे भी यह सवाल पूछे थे.”

Hardik Pandya-KL Rahul

Hardik Pandya-KL Rahul

करण के शो पर पांड्या और राहुल ने अपनी निजी जिदगी की कुछ बातों को सार्वजनिक किया था. करण के इस शो पर बॉलीवुड के कई दिग्गज सितारे शिरकत कर चुके हैं.

Hardik Pandya, KL Rahul Set to be Banned For Sexism Remarks on Popular TV Show, Suspense Over Duo's Inclusion in Virat Kohli-Led Team India

File Image of KL Rahul Hardik & Pandya

फिल्म निर्माता ने कहा, “सवालों के जो जबाव आते हैं उन पर मेरा नियंत्रण नहीं रहता. शो में एक कंट्रोल रूम है जहां 16-17 लड़कियां रहती हैं. शो ‘कॉफी विद करण’ पूरा महिलाओं के द्वारा ही चलाया जाता है और सिर्फ मैं ही वहां एक पुरुष हूं. उनमें से कोई नहीं आया. किसी ने सोचा कि वह वाइल्ड हैं, पागल हैं. हर किसी ने उनके बारे में मजाकिया बातें कहीं.. मुझे किसी ने नहीं कहा कि यह आपत्तिजनक है और  करण हमें इसे एडिट करना चाहिए.. इसलिए मुझे भी ऐसा नहीं लगा.. पांड्या और राहुल के साथ जो हुआ उसका मुझे पछतावा है.”

इस शो के बाद इन दोनों क्रिकेटरों को आस्ट्रेलिया से वापस भारत भेज दिया गया था. यह दोनों भारतीय टीम के साथ आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलने गए थे.

करण ने कहा, “मैं टीआरपी की परवाह नहीं करता. लोगबाग नहीं समझते की अंग्रेजी भाषा का शो कभी भी रेटिंग्स पर निर्भर नहीं रहते. हम कहीं से कहीं तक रेटिंग्स की रडार पर नहीं हैं. यह मेरा शो है और मैं कहना चाहता हूं कि कई बार इसमें कुछ ओछी बातें हो जाती हैं, कुछ बकबास, और अपमान जनक बातें हो जाती हैं, लेकिन हमारा मंत्र है ‘स्टॉप मेकिंग सेंस’.”

उन्होंने कहा, “लेकिन उस एपिसोड में जो हुआ, मैं उन बातों को सही नहीं ठहरा रहा हूं. मैं कह रहा हूं कि यह शायद वैसी चीज थी जिसने सीमाएं लांघ दीं और मैं इसके लिए माफी मांगता हूं क्योंकि यह मेरा शो था, जहां यह सब हुआ. मुझे लगता है कि दोनों लड़कों ने सजा भुगत ली है.

करण ने कहा कि वह आने वाले दिनों में एपिसोड की शूटिंग को लेकर सचेत रहेंगे.

उन्होंने कहा, “मैं अब इस तरह के सवाल पूछने से डरूंगा.”

उनसे पूछा गया कि क्या क्रिकेट खिलाड़ी उनकी सूची में से हट गए हैं तो उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि मैं उनकी सूची से हट गया हूं.”

(इनपुट एजेंसी)

बॉलीवुड और मनोरंजन जगत की ताजा ख़बरें जानने के लिए जुड़े रहें  India.com के साथ.