बॉलीवुड एक्ट्रेस काजोल का कहना है कि भारतीय सिनेमा की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्मों में से एक ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ की सफलता का श्रेय न तो शाहरुख, न निर्देशक आदित्य चोपड़ा या न वह खुद ले सकती हैं. अपनी अपकमिंग फिल्म ‘हेलीकॉप्टर ईला’ के प्रोमोशन के दौरान गुरूवार को काजोल ने यह बात कही.


View this post on Instagram

Is that a filter ???……… Nope it’s @mickeycontractor !

A post shared by Kajol Devgan (@kajol) on

यह पूछने पर कि क्या इस फिल्म का रीमेक संभव है. इस पर काजोल ने कहा, “मुझे लगता है कि इस फिल्म का रीमेक नहीं बनाया जा सकता.” उन्होंने कहा, “यहां तक की उस समय में हमें नहीं पता था कि हमारी यह फिल्म अच्छी है या बुरी. ईमानदारी से कहूं तो हमने सिर्फ इस फिल्म में काम किया और यह रिलीज हुई.”

288246-ddlj-7

उन्होंने कहा, “लेकिन इस फिल्म की सफलता इसलिए इतनी बड़ी थी क्योंकि लोगों ने इस फिल्म को पसंद किया था और वे इसे दूसरे ही स्तर पर ले गए थे.” उन्होंने कहा, “हम ऐसे लोगों से भी मिले, जिन्होंने इस फिल्म को देखने के बाद शादी की और यह फिल्म उनकी अगली पीढ़ी ने भी देखी. इसलिए शाहरुख, आदि या अमरीश पुरी या मैं हम में से किसी को भी इसका श्रेय नहीं जाता.”

वहीं अगर उनकी फिल्म हेलिकॉप्टर ईला की बात करें तो यह मितेश शाह ने लिखी है. इसमें काजोल अकेली मां और महत्वाकांक्षी गायिका की भूमिका में हैं. यह फिल्म अजय देवगन और पेन इंडिया लिमिटेड के जयंतीलाल गाडा द्वारा सह-निर्मित है. इससे पहले एक इंटरव्यू में काजोल ने इस फिल्म को प्यारा और मजेदार बताया था.

काजोल ने कहा, “यह एक बहुत ही प्यारी और मजेदार फिल्म है. रिद्धि मेरे बेटे की भूमिका में हैं.” इस फिल्म में काजोल के बेटे का किरदार रिद्धि ने निभाया है. बता दें, रिद्धि राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों में पिछले साल सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्‍कार जीत चुके हैं.