Hema Malini Birthday Facts Dharmendra Love Story- दर्शकों के दिलों पर दशकों से राज कर रहीं ‘ड्रीम गर्ल’ हेमा मालिनी का 16 अक्टूबर को जन्मदिन है. ये खूबसूरत अभिनेत्री अब 72 साल की हो गई हैं. तमिलनाडु के आमानकुंडी में जन्मी हेमा की मां का नाम जया चक्रवर्ती और पिता का नाम वीएसआर चक्रवर्ती था. हेमा के जन्म से पहले उनकी मां इतनी निश्चिंत थीं और उन्होंने पहले ही अपने होने वाली बेटी का नाम ‘हेमा मालिनी’ सोच लिया था.Also Read - Anushka Sharma और विराट कोहली में इस वजह से आई दूरियां! लेकिन प्यार नहीं हुआ कम- देखें PICS

हेमा मालिनी की मां फिल्म निर्माता थीं. घर में फिल्‍मी माहौल होने के कारण इनका झुकाव शुरू से ही फिल्‍मों की ओर था. उन्‍होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा चेन्‍नई से की थी. वह पढ़ाई में भी काफी होशियार थीं. हेमा की जिंदगी के भी कई किस्से मशहूर हैं. Also Read - सिद्धार्थ शुक्ला को 'TRIBUTE' देने आ रहा है उनका और शहनाज गिल का आखिरी गाना 'अधूरा', इस दिन होगा रिलीज

Also Read - Top Entertainment News: सलमान खान ने लगाई अफसाना की क्लास, जॉर्जिया एंड्रियानी ने दिखाया बोल्ड लुक

कहा जाता है 1974 के दौर में एक्ट्रेस हेमा मालिनी पर कई बॉलीवुड स्टार मरते थे. संजीव कुमार, धर्मेंद्र और जितेंद्र भी हेमा को चाहते थे. कहा यह भी कहा जाता है की संजीव कुमार ने जितेंद्र के हाथों को हेमा को अपने प्यार का पैगाम भेजा था, लेकिन संजीव का पैगाम लेकर गए जितेंद्र खुद हेमा से प्यार में पागल हो गए थे.

उसी दौर में जितेंद्र ने हेमा के साथ वारिस (1969), भाई हो तो ऐसा (1972), गरम मसाला (1972), गहरी चाल (1973) जैसी फिल्मों में काम कर चुके थे. हेमा धर्मेंद्र को चाहती थी लेकिन धर्मेंद्र शादीशुदा होने की वजह से हेमा को कमिटमेंट नहीं कर पा रहे थे.

तभी जितेंद्र ने हेमा को प्रपोज़ किया और हेमा भी मान गई थी. दोनों की शादी होनेवाली थी लेकिन धर्मेंद्र और शोभा ने शादी को रोक दिया. इसके अगले साल यानि 18 अक्तूबर 1974 को जीतू ने शोभा से शादी की थी.

हेमा ने वर्ष 1981 में धर्मेंद्र से शादी की थी.हेमा ने अपनी किताब में इसका जिक्र किया है कि पहले हेमा ने कभी भी धर्मेंद्र से शादी करने के बारे में नहीं सोचा था. हालांकि एक दिन ये बात आगे बढ़ी और दोनों ने शादी का फैसला किया. 21 अगस्त 1979 को धर्मेंद्र ने धर्म और नाम परिवर्तन करके हेमा से निकाह कर लिया, ताकि उन्हें अपनी पहली पत्नी प्रकाश कौर को तलाक़ ना देना पड़े.