नई दिल्ली: होली और सिनेमा का पुराना रिश्ता है. रंगो के इस त्यौहार पर जितने गीत और गाने बने हैं शायद ही किसी और त्यौहार पर बने हों. इस बार भोजपुरी सिनेमा में होली को लेकर एक गाना रिलीज हुआ है. भोजपुरी फिल्मों के जुबली स्टार दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’ और आम्रपाली दुबे अभिनीत इस गाने को यूट्यूब पर रिलीज होते ही जबरदस्त रिस्पांस मिल रहा है. होली के इस गाने में दहेज जैसी कुप्रथा पर चोट की गई है. इतना ही नहीं जीएसटी का भी इसमें जिक्र है.

दरअसल वीडियो की शुरुआत में भोजपुरी कलाकार मनोज सिंह टाईगर और एंटी हीरो संजय पांडे के बीच बातचीत होती है. इसमें शादी के लिए जीएसटी सहित 10 लाख रुपए दहेज की मांग की जा रही है. इसके बाद नायिका आम्रपाली ये बात जाकर नायक निरहुआ को बता देती हैं. इसके बाद गीत के माध्यम से दहेज की बुराइयों और सजा की बात कही जाती है. निरहुआ अपने पिता के खिलाफ जाकर नायिका का साथ देते हैं.

हांलाकि इस गाने में होली के त्यौहार को दिखाया जरूर गया है लेकिन बोल में ज्यादा दहेज को टारगेट किया गया है. इस वीडियो को खुद निरहुआ ने डायरेक्ट किया है और पप्पू खन्ना ने कोरियोग्राफ किया है. इस एल्बम में निरहुआ के साथ गायिका प्रियंका सिंह ने अपनी आवाज दी है. इस गीत को प्यारे लाल यादव ने लिखा है. रिलीज के दो दिन के भीतर ही गाने को 22 लाख बार देखा जा चुका है.

बता दें बिहार में मैथिली, मगही जैसी कई बोलियां बोली जाती हैं लेकिन भोजपुरी यहां की पहचान है. यहां नीतीश सरकार भी राज्य को दहेज मुक्त विवाह और बाल विवाह मुक्त बनाने के लिए प्रयासरत है. इस अभियान में कामयाबी के उन्होंने 21 जनवरी 2018 को मानव श्रृंखला भी बनाई थी.