साल 1978 में छोटे पर्दे से शुरुआत कर अभिनय की दुनिया में आगाज करने वाले अमेरिकी अभिनेता जॉर्ज क्लूनी का कहना है कि हॉलीवुड में हो रहे बदलावों को देखकर गर्व महसूस करते हैं. Hollywoodreporter.com के मुताबिक अभिनेता को अमेरिकन फिल्म इंस्टीट्यूट के एएफई लाइफ अचीवमेंट अवार्ड से 8 जून को सम्मानित किया गया. जॉर्ज क्लूनी तीन बार गोल्डन ग्लोब और दो बार ऑस्कर अवार्ड जीत चुके हैं. Also Read - हॉलीवुड एक्टर टॉम हैंक्स और उनकी पत्नी हुईं कोरोना वायरस की शिकार, ट्वीट कर टॉम ने दी जानकारी

पुरस्कार ग्रहण के दौरान क्लूनी ने कहा, “मुझे फिल्म इंडस्ट्री का हिस्सा बनना पसंद है. इस इंडस्ट्री में मैं जिन बदलावों को देख रहा हूं, मुझे उस पर गर्व है.” क्लूनी (57) ने पुरस्कार समारोह में मौजूद अपने माता-पिता का भी आभार जताया और उन्हें दो सबसे नीतिपरक शख्सियत कहा.

REAL MAN #georgeclooney #georgeclooneyofficiel

A post shared by George Clooney (@georgeclooney.officiel) on

समारोह में पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा वीडियोटेप के जरिए नजर आए. इस दौरान उन्होंने क्लूनी के बारे में कहा कि वह एक अच्छे इंसान, अच्छे दोस्त, अच्छे नागरिक और बेहतरीन फिल्म निर्माता हैं. जॉर्ज तिमोथी क्लूनी का जन्म 6 मई 1961 को हुआ. वह एक अमेरिकी अभिनेता, फिल्म निर्देशक, निर्माता और स्क्रिप्ट राइटर हैं.

❤❤ #georgeclooney #georgeclooneyofficiel

A post shared by George Clooney (@georgeclooney.officiel) on

क्लूनी ने बड़े बजट की ब्लॉकबस्टर फिल्मों में अभिनय द्वारा, कमर्शियल तौर पर जोखिम भरे प्रोजेक्ट के निर्माता और निर्देशक के रूप में और साथ ही, सामाजिक और उदारवादी राजनीतिक सक्रियता के प्रति अपने कार्य को संतुलित किया है. 31 जनवरी 2008 को संयुक्त राष्ट्र ने क्लूनी को “शांति का दूत” खिताब से नवाजा जा चुका है.