बॉलीवुड के चुनिंदा गुड लुकिंग एक्टर्स में शुमार ऋतिक रोशन आज 45 साल के हो गए हैं. इस बेहद खास मौके पर ऋतिक के तमाम फैन्स और उनके चाहने वाले जन्मदिन पर उन्हें बधाई के संदेश दे रहे हैं. इन सबके अलावा सबसे खास बात ये है कि उनकी एक्स वाइफ यानी सुजैन खान ने उनके जन्मदिन पर उन्हें विश किया है. इस मौके पर सुजैन खान ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर ऋतिक के साथ एक तस्वीर शेयर की है और उन्हें अपना बेस्ट फ्रेंड फॉरेवर और सोलमेट बताया है. Also Read - ऋतिक रोशन के नाम पर पिता ने रखा अपने नवजात बेटे का नाम, इस वजह से उठाया ये कदम 

इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर की गई इस तस्वीर को अभी तक 99 हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं और कमेंट भी कर रहे हैं. बता दें, ऋतिक और सुजैन खान 5 साल पहले तलाक लिया था लेकिन आज भी दोनों अक्सर साथ में स्पॉट किए जाते हैं. फिर चाहे डिनर डेट हो या बच्चों से जुड़ा कोई सवाल हो..दोनों एक दूसरे के संपर्क में रहते हैं और एक दूसरे की मदद भी करते हैं.

ऋतिक का जन्म मुंबई के पंजाबी हिन्दू परिवार में हुआ. उनका असली नाम ऋतिक नागरथ है. उनके पिता राकेश रोशन जानेमाने फिल्मकार और अभिनेता हैं, जबकि उनके दादा रोशन ने संगीत के क्षेत्र में योगदान दिया है. उनकी मां पिंकी फिल्म निर्माता और निर्देशक जे ओम प्रकाश की बेटी हैं. ऋतिक शुरुआत में बॉम्बे स्कॉटिश स्कूल गए. वहांकी अपनी पढाई ख़त्म करने के बाद उन्होंने बी.कॉम की डिग्री भी हासिल की.

View this post on Instagram

Walk. Road. Bench. Sit. Refuel. #takeaphoto #travellerlife #exploreeverything #dontjustexist

A post shared by Hrithik Roshan (@hrithikroshan) on

ऋतिक को बचपन से ही एक्टिंग का शौक था. महज 6 साल की उम्र में ऋतिक पर्दे पर नजर आए थे. 12 साल की उम्र में 1986 में आई फिल्‍म “भगवान दादा” में बतौर बाल कलाकार अभिनय किया था, जिसमें उनके डैडी राकेश रोशन भी थे. उन्होंने बतौर बाल कलाकार आशा, आपके दीवाने, आसपास और भगवान दादा जैसी फिल्मों में काम किया. ऋतिक रोशन ने अभिनेता संजय खान की बेटी सुजैन खान से 20 दिसंबर 2000 को शादी की.

ऋतिक, सुजैन को 12 साल की उम्र से जानते थे. दोनों का फ्रेंड सर्कल भी लगभग एक ही था. ऋतिक और सुजैन को 2006 में रेहान और 2008 में रिधान नामक बच्चे हुए. लेकिन 17 सालों का यह रिश्ता 13 दिसंबर 2013 को टूट गया.

बॉलीवुड और मनोरंजन जगत की ताजा ख़बरें जानने के लिए जुड़े रहें  India.com के साथ.