नई दिल्ली, 9 फरवरी | हकलाने व मस्तिष्क संबंधी समस्या को मात देने वाले अभिनेता ऋतिक रोशन ने साबित कर दिया है कि जीवन में आने वाली हर समस्या का तोड़ निकाला जा सकता है। वह कहते हैं कि अगर नजरिया सही हो, तो आपकी अक्षमता या कमियां आपके पंख बन सकती हैं।  लचकदार डांस हो या फिर ऐट पैक ऐब्स 41 वर्षीय ऋतिक हर तरह से अपनी महिला प्रशंसकों को लुभाने में कामयाब रहे हैं। यह भी पढ़ें —Omg! तलाक़ के बाद ह्रितिक रोशन ने किया करीना कपूर से पैच अप

ऋतिक अपनी सफलता व शोहरत का श्रेय अपने संघर्ष को देते हैं। ऋतिक ने आईएएनएस को बताया,  “मैं आज जो कुछ हूं, वो अपनी अक्षमता और संघर्ष की वजह से हूं। आप जिस संघर्ष या पीड़ा से गुजरे हों, अगर उसके प्रति आपका नजरिया सही हो तो वो सब चीजें असल मायने में आपके पंख बन सकती हैं। यह आपकी ऊंची उड़ान भरने में मदद कर सकती है। मैं यही संदेश देना चाहता हूं।”

पिछले साल ऋतिक अपनी पत्नी सुजान से अलग हो गए। इस उतार-चढ़ाव भरे वक्त में भी उन्होंने ‘बैंग बैंग’ जैसी सफल फिल्म दी। उनका मानना है कि हर व्यक्ति में अपनी परेशानियों से उबरने का माद्दा होता है। वह अपने जीवनशैली ब्रांड ‘एचआरएक्स’ के माध्यम से इस संदेश पर जोर देना चाहते हैं। ऋतिक ने कहा, “हर इंसान को अपनी बाधाओं से उबरने और हर समस्या या अक्षमता से बाहर निकलने के बारे में अपने दिमाग को जागरूकर करना होगा।” यह भी पढ़ें —कमियां हमें खूबसूरत बनाती हैं : ऋतिक रोशन

उन्होंने कहा, “एचआरएक्स का उद्देश्य वैसे ही सशक्त बनाना है।”  ऋतिक इस वक्त भुज (गुजरात) में अपनी आगामी फिल्म ‘मोहनजोदड़ो’ फिल्म की शूटिंग कर रहे हैं। वह स्वयं को एक जीता-जागता उदाहरण बताते हैं, जो जिंदगी के हर बुरे दौर से बाहर निकल आए। उन्होंने कहा कि अगर वह ऐसा कर सकते हैं, तो कोई भी कर सकता है।

उन्होंने कहा, “मैं इसका जीता-जागता उदाहरण हूं। इसलिए मैं लोगों को यह बताने के लिए कि मुझमें व उनमें कोई अंतर नहीं है, अपना उदाहरण देना चाहता हूं। मैं अक्सर मेरे प्रशंसकों को यह कहता सुनता हूं कि ‘हां, लेकिन वह ऋतिक है, वह यह कर सकता है क्योंकि वह ऋतिक रोशन है।”