रितिक रोशन ने अपनी मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘सुपर 30’ का पहला पोस्टर रिलीज करने के लिए टीचर्स डे का दिन चुना है. रितिक इस फिल्म में बिहार के मशहूर गणितज्ञ आनंद कुमार की भूमिका निभा रहे हैं, जिन्होंने अपने कोचिंग संस्थान सुपर 30 के जरिए अब तक कई गरीब घरों के बच्चों को IIT तक पहुंचाया है. Also Read - जब ऋतिक रोशन ने बचाई थी एक लड़की की जान, उस दिन भी....

Also Read - कोविड-19 के बीच एक्टर ऋतिक रोशन ने 100 बॉलीवुड डांसरों के खाते में पैसे जमा कराए

नाइट सूट में आम्रपाली दुबे ने इंटरनेशनल गाने पर किया डांस, फैंस बोले सुपर परफॉर्मेंस Also Read - 'सुपर 30' को हुए एक साल, ऋतिक रोशन का ये वीडियो इमोशनल कर देगा

फिल्म के पहले पोस्टर को शेयर करते हुए हालांकि रितिक ने कोई कैप्शन नहीं लिखा लेकिन पहले पोस्टर में रितिक का जो लुक दिखाई दे रहा है उससे साफ पता चल रहा है फिल्म में रितिक ने कितनी मेहनत की है.

फिल्म के पहले पोस्टर पर लिखा हुआ है, ”अब राजा का बेटा राजा नहीं बनेगा, अब राजा वही बनेगा जो हकदार होगा.” पोस्टर में नीचे की तरफ कुछ लड़के गुलेल से खेलते दिखाई दे रहे हैं. फिल्म 25 जनवरी को रिलीज हो सकती है.

फिल्म में गणितज्ञ आनंद कुमार का संघर्ष दिखाया गया है कि किस तरह से उन्होंने विपरीत परिस्थितियों का सामना करते हुए खुद भी पढ़ाई की और हजारों गरीब और पिछड़े समाज के बच्चों को IIT तक पहुंचाया.

इस मौके पर आनंद कुमार ने कहा, ”आज शिक्षक दिवस है. शिक्षक के लिए आज एक बहुत बड़ा दिन है. मेरे लिए तो आज और भी बड़ा दिन हो जाता है, क्योंकि मेरे जैसे एक साधारण शिक्षक पर जो इतनी बड़ी बजट की बायोपिक बन रही है उसका आज पोस्टर रिलीज़ किया गया है. पूरी दुनिया में इस बात की चर्चा हो रही है. दुनिया के कोने-कोने से मेरे पास लगातार फ़ोन और ईमेल आ रहें हैं. लोग बधाई दे रहें हैं. धन्यवाद आप सभी का जिन्होंने मेरे जीवन के संघर्ष के कठिनतम समय में भी मेरा न सिर्फ साथ दिया बल्कि मेरे मनोबल को हमेशा बढ़ाये रखा. मेरा हौसला बढाया. मेरे उम्मीदों के दीये को कभी बुझने नहीं दिया.”

डांसिंग क्वीन मलाइका अरोड़ा बजाएगी ‘आधी रात में घंटी’, सुनिए फिल्म ‘पटाखा’ का टीजर ‘Hello Hello’

आनंद कुमार ने आगे कहा, ”यह फिल्म भले ही मेरी बायोपिक है लेकिन यह फिल्म देश के उन तमाम शिक्षकों को समर्पित है जो शिक्षण के माध्यम से राष्ट्र निर्माण में लगे हैं. मुझे विश्वास है कि विकास बहल के बेजोड़ निर्देशन और रितिक रोशन के दमदार अभिनय के जरिए फिल्म लोगों को यह सन्देश देने में सफल होगी कि शिक्षा ही सभी समस्याओं का समाधान है. इस फिल्म के माध्यम से न सिर्फ युवाओं को निराशा से निकालने का प्रयास किया गया है बल्कि उन्हें शिक्षा के क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान देकर देश को प्रगति पथ पर आगे बढ़ाने के लिए भी उत्साहित करने की कोशिश की गयी है.”

बॉलीवुड और मनोरंजन जगत की ताजा ख़बरें जानने के लिए जुड़े रहें  India.com के साथ.