शाहरूख खान, बोमन इरानी और जैकी श्राफ जैसे शीर्ष फिल्मी कलाकारों समेत करीब 500 लोगों को नोटिस जारी उनसे क्यू नेट एवं विहान डायरेक्ट सेलिंग प्राइवेट लिमिटेड से उनको कथित रूप से किये गये भुगतान का ब्योरा देने को कहा गया है. एक पुलिस अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी. यह विहान डायरेक्ट सेलिंग प्राइवेट लिमिटेड कंपनी की कथित धोखाधड़ी का मामला है. डायरेक्ट सेलिंग प्राइवेट लिमिटेड क्यू आई ग्रुप इन इंडिया की उप फ्रैंचाइजी कंपनी है जो भारत में क्यू नेट ब्रांड नाम से विपणन करती है.

पुलिस ने हाल ही में कहा है कि क्यूनेट घोटाले में कथित संलिप्तता को लेकर कई लोग गिरफ्तार किये गये हैं. इस घोटाले में देशभर के लाखों लोगों को करोड़ों रूपये का चूना लगाया गया. हालांकि क्यू नेट ने आरोप का खंडन किया और उसका कारोबारी धंधा बिल्कुल वैध है. अधिकारी ने कहा कि अनिल कपूर, अल्लू सिरीष और क्रिकेटर युवराज सिंह को भी नोटिस जारी किया जाएगा.

अधिकारी ने पीटीआई भाषा से कहा, ‘‘क्यूनेट मामले की जांच के दौरान हमने पाया कि कुछ हस्तियों ने कंपनी की प्रचार गतिविधियों में हिस्सा लिया.’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमने उन्हें चार मार्च को पेश होकर उन्हें अपने इस काम के संदर्भ में मिले पारिश्रमिक और अन्य अनुलाभों पर सफाई देने को कहा है.’’ अधिकारी के अनुसार, उन्हें सीआरपीसी की धारा 91 के तहत व्हाट्स नंबर पर नोटिस भेजा गया है.

पुलिस ने स्पष्ट किया कि जिन्हें नोटिस मिला है, वे अपने प्रतिनिधियों के मार्फत अपना ब्योरा पेश कर सकते हैं, उन्हें पुलिस के माध्यम से व्यक्तिगत रूप से पेश होने की जरूरत नहीं है.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

बॉलीवुड और मनोरंजन जगत की ताजा ख़बरें जानने के लिए जुड़े रहें  India.com के साथ.