मुंबई: टेलीविजन पर एक यूथ शो की मेजबानी करने से लेकर, नए बिजनेस में कदम रखने, बॉलीवुड फिल्मों में काम करने व तीन बच्चों की मां होने की जिम्मेदारी निभाने तक, सनी लियोनी पिछले सात महीनों में काफी व्यस्त रही हैं. उनका कहना है कि उनके लिए उनके रिश्ते और हर परियोजना काफी महत्वपूर्ण है और इनके लिए वह इतनी जुनूनी हैं कि वह अपनी रातों की नींद खराब करने के लिए तैयार हैं. Also Read - भारत की मेजबानी में 30 नवंबर को एससीओ नेताओं की बैठक में भाग लेंगे चीन के प्रधानमंत्री

भारत को लेकर एक्‍ट्रेस ने कहा, “जब बात व्यवसाय की आती है तो मुझे लगता है कि भारत इस लिहाज से इस समय दुनिया में सबसे तेज गति वाले देशों में से एक है. अगर आपका कोई सपना है और आप कुछ करना चाहते हैं, तो आप इसे हासिल कर सकते हैं. मैं खुद उनमें से एक हूं. मैंने अब तक जो कुछ भी चाहा, उसे हासिल करने में मैं कामयाब रही. मैं रातों की नींद खराब कर रही हूं, बहुत सी ऐसी चीजें कर रही हूं जिन्हें लेकर मैं जुनूनी हूं, लेकिन भारत में जिस तरह से मेरे सपनों को आकार मिला और मेरी जिंदगी में बदलाव आए उससे मैं काफी खुश हूं.” Also Read - करण जौहर ने टाइटल विवाद में मधुर भंडारकर से मांगी माफी, बोले- मेरा इरादा आपको परेशान करने का नहीं था

सनी ने बताया, “मेरे पास कोई विकल्प नहीं है. मुझे वक्त निकालना होगा, क्योंकि ये वो सारी चीजें हैं, जो मैं अपनी जिंदगी में करना चाहती हूं. मैं उन परियोजनाओंके लिए काफी जुनूनी हूं, जिनमें मैं काम कर रही हूं, इसलिए उसके अनुसार मैं तालमेल बैठा लेती हूं. चाहे वह आधी रात हो, सुबह हो या दोपहर हो जिन चीजों पर ध्यान देने की जरूरत होती है, मैं उन पर पूरा ध्यान देती हूं.” Also Read - Aus vs Ind, 1st ODI: नंगे पैर मैदान पर घेरा बनाकर नस्लवाद के खिलाफ विरोध दर्ज कराएगी ऑस्ट्रेलियाई टीम

साल 2017, में सनी और उनके पति डेनियल वेबर ने एक अनाथ बच्ची को गोद लिया था, जिसका नाम उन्होंने निशा रखा. वह अब प्ले स्कूल जाने लगी है और इस दंपति ने अपनी बेटी और बाकी बच्चों के लिए अपनी प्लेस्कूल चेन डी’आर्ट फ्यूजन की एक नई ब्रांच खोली है. उनका मानना है कि मनोरंजन के व्यवसाय से दूर, शिक्षा एक अलग दुनिया है.

सनी ने कहा, “शिक्षा जीवन की बुनियादी बातों को समझने में मदद करता है, लेकिन मैं कई ऐसे लोगों को भी जानती हूं, जिन्होंने अपनी शिक्षा पूरी नहीं की और आज वे सफल हैं. मैं उनमें से एक हूं.”

38 वर्षीय अभिनेत्री जुड़वा बेटों अशर और नोआह और एक बेटी की मां हैं. एक्‍ट्रेस ने अपनी बेटी पर गर्व जताते हुए कहा, “मेरी बेटी एक शानदार स्कूल में जाती है, जहां उसे बहुत सारी अलग-अलग चीजें सीखने को मिलती है, और मैं इस बात से बहुत खुश हूं. मेरा मानना है कि हर देश में बच्चों के लिए शिक्षा के विभिन्न स्तर होते हैं और यह इस बात पर निर्भर करता है कि वे इसे प्राप्त करने में सक्षम हैं या नहीं.”

सनी ने 2011 में भारतीय फिल्म जगत में रियालिटी शो ‘बिग बॉस’ के प्रतिभागी के तौर पर शुरुआत की थी. इसके बाद अभिनेत्री ने ‘जिस्म 2’ और ‘रागिनी एमएमएस 2’ से अपने करियर को ऊंचाई दी और ‘पिंक लिप्स’, ‘लैला’, ‘पिया मोरे’ और ‘ट्रिपी-ट्रिपी’ जैसे कई हिट डांस नंबरों से दर्शकों का दिल जीता.

इसके साथ ही सनी पिछले पांच सीजन से रणविजय सिंह के साथ ‘एमटीवी स्प्लिट्सविला’शो की मेजबानी भी कर रही हैं. कनाडा में जन्मी भारतीय-अमेरिकी पूर्व वयस्क फिल्म स्टार सनी को भारत आए सात साल से अधिक हो वक्त हो गया है. एक्‍ट्रेस ने मुंबई को ही अपना घर बना लिया है. कई फिल्मों, सुपरहिट डांस, कॉस्मेटिक और परफ्यूम ब्रांड्स, एक स्किनकेयर श्रृखंला और सोशल मीडिया पर छाई रहने वाली सनी के भारत में काफी प्रशंसक हैं.