नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम वीडियो और जी5 ये सब ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर कंटेट मुहैया कराने वाले माध्यम हैं. इनके आने के बाद से लोगों की टीवी देखने की आदत में बड़े बदलाव देखे गए हैं. वहीं अगर नेटफ्लिकिस इंडियन सीरिज सैक्रेड गेम्स की बात करें तो इसने लोगों को अपना दीवाना बना लिया है. हाल ही में एक रिपोरिट जारी की गई है जिसमें कहा गया है कि भारतीय दर्शक प्रत्येक सप्ताह ऑनलाइन वीडियो सामग्री देखने में औसतन 8 घंटे 28 मिनट का समय खर्च करते हैं.

यह समय इनके द्वारा प्रत्येक सप्ताह टीवी देखने में बिताए गए समय 8 घंटे 8 मिनट से कुछ ज्यादा है. वैश्विक स्तर पर डिजिटल सामग्री उपलब्ध कराने वाले मंच ‘लाइमलाइट नेटवर्क्‍स’ की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार, “जितना समय भारतीय दर्शक ऑनलाइन वीडियो देखने में बिताते हैं, वह 2018 में वैश्वित स्तर पर प्रत्येक सप्ताह ऑनलाइन वीडियो देखे जाने वाले औसत 6 घंटे 45 मिनट से काफी ज्यादा है. इसमें 2016 के आंकड़े की तुलना में 58 प्रतिशत अधिक की वृद्धि दर्ज की गई है.”

‘स्टेट ऑफ ऑनलाइन वीडियो 2018’ नामक रिपोर्ट के अनुसार, आनलाइन चैनलों में भारतीय दर्शक सबसे ज्यादा फिल्म देखते हैं. उसके बाद आनलाइन देखे जानी वाली सामग्रियों में समाचार, टीवी शो और खेल शामिल हैं. सैक्रेड गेम्स, परमानेंट रूममेट्स, टीवीएफ और कॉलेज रोमांस..ये कुछ फेमस वेब सीरिज हैं जिन्हें दर्शकों ने काफी पसंद किया है.

लाइमलाइट नेटवर्क्‍स के दक्षिणपूर्व एशिया और भारत के वरिष्ठ निदेशक जहीर अब्बास ने कहा, “ऑनलाइन मीडिया ने भारतीय ग्राहकों को बेजोड़ विकल्प उपलब्ध कराया है, जो अब अनगिनत मीडिया सामग्री से लेकर फिल्मों और खेल की सामग्रियों को देख सकते हैं. इसके अलावा दर्शक कभी भी मनोरंजन और टीवी सीरीज का आनंद उठा सकते हैं.”