अंतरराष्ट्रीय भोजपुरी फिल्म अवॉर्ड (International Bhojpuri Film Awards 2018) का आयोजन इस साल मलेशिया की राजधानी क्वालालंपुर में किया गया. इस अवार्ड समारोह में भोजपुरी सितारों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया. अवार्ड सेरेमनी में एक्टर रवि किशन को नजीर हुसैन सम्मानित किया गया तो वहीं दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’ को बेस्ट एक्टर का खिताब मिला. भोजपुरी इंडस्ट्री की बेस्ट एक्ट्रेस की बात करें तो यह खिताब अंजना सिंह को मिला.

मलेशिया की राजधानी क्वालालंपुर में आयोजित अवॉर्ड सेरेमनी में कई श्रेणी में ये अवॉर्ड दिए गए. भोजपुरी स्टार रवि किशन को भोजपुरी फिल्मों के जन्मदाता नजीर हुसैन अवॉर्ड से सम्मानित किए जाने पर पूरा स्टेडियम तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा. वहीं यू-ट्यूब क्वीन आम्रपाली दुबे को बेस्ट एक्ट्रेस का क्रिटिक अवॉर्ड दिया गया.

अवार्ड फंक्सन के दौरान निरहुआ ने कई गानों पर धांसू डांस किया. एक्टर रवि किशन अवॉर्ड लेते वक्त भावुक हो गए. इससे पहले अंतरराष्ट्रीय भोजपुरी फिल्म अवॉर्ड का आयोजन मारिशस, दुबई और लंदन में किया जा चुका है.

निरहुआ को उनकी फिल्म ‘निरहुआ हिंदुस्तानी 2’ के लिए बेस्ट एक्टर और अंजना सिंह को उनकी फिल्म ‘जिगर’ के लिए बेस्ट एक्ट्रेस के अवॉर्ड से नवाजा गया. वहीं पवन सिंह को मोस्ट पॉपुलर एक्टर और बेस्ट सिंगर के अवार्ड से सम्मानित किया गया. इसके अलावा खलनायक संजय पांडे को बेस्ट एक्टर इन नेगेटिव रोल और मनोज सिंह टाइगर को बेस्ट एक्टर इन कॉमिक रोल का अवार्ड दिया गया.

अवार्ड फंक्शन के दौरान मनोज तिवारी और भोजपुरी एक्ट्रेस आम्रपाली दुबे की झलक भी देखने को मिली. अंतरराष्ट्रीय भोजपुरी फिल्म अवॉर्ड को 15 अगस्त की शाम ढिशुम चैनल पर ब्रॉडकास्ट किया जाएगा.

बॉलीवुड और मनोरंजन जगत की ताजा ख़बरें जानने के लिए जुड़े रहें  India.com के साथ