खबर है कि लंदन में न्यूरो एंडोक्राइन ट्यूमर (Neuroendocrine tumour) का इलाज करवा रहे अभिनेता इरफान खान मुंबई वापस लौटने की तैयारी में हैं. हमारी सहयोगी वेबसाइट बॉलीवुड लाइफ के मुताबिक इरफान खान जल्द मुंबई आने वाले हैं. सूत्रों के मुताबिक वे वापस लौटकर फिल्म हिंदी मीडियम 2 की शूटिंग करेंगे. फिल्म के मेकर्स इरफान से मिलने लंदन गए थे और वहां उन्हें फिल्म की स्क्रिप्ट सुनाई थी जिसके बाद एक्टर ने इस फिल्म के लिए हामी भर दी थी. उनके 1…2 दिन में लौटने की खबर है. Also Read - Irrfan Khan son Babil: दिवंगत एक्टर इरफान खान के बेटे बाबिल ने किया मेकअप, लोग बोले- लड़की, जवाब में मिला- मर्द का मतलब

Also Read - कैंसर पेशेंट ने कई लड़कियों से की शादी, फिर 22 साल की प्रेग्नेंट मुस्कान और आयत के साथ किया खौफनाक...

Also Read - World Cancer Day: ऋतिक रोशन के पापा राकेश रोशन का खुलासा, कैंसर होने के बाद भी हर रोज लेते हैं दो पैग शराब

इससे पहले इरफान ने अपनी पोस्ट में कहा था कि जिंदगी हमें बहुत सी चीजें देती है, लेकिन हम उन्हें समझने की कोशिश नहीं करते हैं. मैं मानता हूं कि मैं अंधों की रेस में था. जहां मुझे काफी कुछ मिल रहा था लेकिन मैं देख नहीं सका.”

Yogi aur Jaya ko pyaar dene ke liye dhanyawad 🙏👍

A post shared by Irrfan (@irrfan) on

इरफान ने अपना दर्द बयां करते हुए कहा था, ”जिंदगी की कोई गारंटी नहीं है. मेरा मन मुझसे लगातार ये कहता है कि मैं अपने माथे पर एक चिट लगा लूं और और उसपर लिख दूं कि मुझे ये बीमारी है. जब आपको आने वाले समय का अंदाजा न हो तो ऐसे में आप आप चिंता करना छोड़ दें, आप प्लानिंग करना बंद कर दें. मुझे जीवन में बहुत कुछ मिला है. इन सबके लिए बस मेरे पास एक ही शब्द है, शुक्र‍िया. मुझे जीवन से कोई इच्छा नहीं है, मुझे कोई प्रार्थना अब नहीं करनी है.”

इसके बाद इरफान कहते हैं, ”मेरे पास फिलहाल किसी फिल्म की स्क्रिप्ट नहीं है. अभी मेरी लाइफ में कुछ तय नहीं है कि आगे क्या होगा. मैनें भविष्य के लिए कई प्लानिंग की थी, लेकिन जहां मैं आज जिस हालत में हूं ये कभी मैंने सोचा नहीं था. इरफान ने कहा, मैं रोज ब्रेकफास्ट के लिए जाता हूं और उसके बाद मेरे पस करने के लिए कुछ नहीं होता. उन्होंने कहा, जैसी चीजें मेरे सामने आ रही हैं मैं उनके साथ वैसा ही सामने आ रहा हूं.”

जानें क्‍या है न्‍यूरोएंडोक्राइन

यशोदा हॉस्‍प‍िटल के सीनियर कंसल्‍टेंटेस पलमोनोलॉलिस्‍ट और गैलेक्‍सी हॉस्‍प‍िटल के मैनेजिंग डायरेक्‍टर डॉ. केके पांडेय ने बताया कि बॉलीवुड के दिग्‍गज अभिनेता इराफ को जो बीमारी हुई है, वह दरअसल एक तरह का कैंसर है, जो अध‍िकांश पेट या फेफड़ों में होता है.एंडोक्राइन कैंसर एक प्रकार क ट्यूमर है, जो शरीर के किसी भी भाग में हो सकता है. यह ट्यूमर हॉर्मोन बढ़ाने वाले सेल्स के साथ शरीर में फैलता है. सेल्स बढ़ने के साथ ही एंडोक्राइन ट्यूमर कैंसर भी शरीर में तेजी से फैलता है.

बॉलीवुड और मनोरंजन जगत की ताजा ख़बरें जानने के लिए जुड़े रहें  India.com के साथ.