नई दिल्ली: अमेजॉन प्राइम वीडियो के आगामी शो ‘बंदिश बैंडिट्स’ के ट्रेलर को 20 जुलाई के दिन रिलीज किया गया था जिसे दर्शकों से बहुत सराहना और प्रशंसा मिल रही है. शो की कहानी राधे नामक गायन में रूचि रखने वाले एक शख्स पर आधारित है जो अपने दादा के शास्त्रीय संगीत के नक्शेकदम पर चलना चाहता है और वहीं तमन्ना भारत की पहली अंतर्राष्ट्रीय पॉप स्टार बनना चाहती है. कहानी इनकी प्रेम कहानी के इर्दगिर्द घूमती नजर आएगी जिसमें राधे के संघर्ष भरे सफर से रूबरू करवाया जाएगा. इसमें तमन्ना को सुपरस्टारडम हासिल करवाने और संगीत को लेकर अपने परिवार के वजूद के बीच फंसे राधे की जद्दोजहत को उजागर किया जाएगा. Also Read - नसीरुद्दीन शाह को बचकानी लगी सुशांत की मौत पर बहस! बोले- हम गंदे लंगोट सबके सामने क्यों धो रहे?

शो की कहानी पंडित रविशंकर की वास्तविक जीवन की कहानी से मिलती-जुलती नजर आ रही है. पंडित रविशंकर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मशहूर एक सितार वादक और हिंदुस्तानी शास्त्रीय संगीत ज्ञाता रह चुके हैं. उनकी पहली पत्नी अन्नपूर्णा देवी भी संगीत के प्रति समान रूप से जुड़ी हुई थीं. रविशंकर, उस्ताद अलाउद्दीन खान के छात्र थे जो मैहर घराने का नेतृत्व कर रहे थे और अनुपमा देवी के पिता थे. Also Read - कन्नड़ फिल्म 'फ्रेंच बिरयानी' का ट्रेलर रिलीज, एक्शन... कॉमेडी... थ्रिलर सारे मसाले हैं मौजूद

अलाउद्दीन खान, अनुपमा को संगीत सिखाने के लिए इच्छुक नहीं थे लेकिन उनके समर्पण को देखकर अपना मन बदल लिया. रविशंकर और अनुपमा देवी दोनों को संगीत सीखने के दौरान प्यार हो गया लेकिन जब उन्होंने दुनिया भर में परफॉर्म करना शुरू किया था तो अनुपमा देवी को रविशंकर से अधिक प्रशंसा मिलनी शुरू हो गई थी. इससे रविशंकर बहुत असुरक्षित महसूस करने लगे और यह जानकार अनुपमा देवी ने सार्वजनिक कार्यक्रम नहीं करने का फैसला कर लिया था.

क्या ऐसा हो सकता है कि निर्माताओं ने उनकी प्रेम कहानी से प्रेरणा ली हो? खैर, यह तो 4 अगस्त को शो के रिलीज होने पर ही पता चलेगा. शो में श्रेया चौधरी और ऋत्विक भौमिक की बेहतरीन भूमिका होगी और इसमें नसीरुद्दीन शाह, अतुल कुलकर्णी, अमित मिस्त्री, शीबा चड्ढा, राजेश तैलंग, कुनाल रॉय कपूर और राहुल कुमार भी प्रमुख भूमिकाओं में नजर आएंगे.

अमृतपाल सिंह बिंद्रा द्वारा निर्मित व रचित और आनंद तिवारी द्वारा निर्देशित यह श्रृंखला जोधपुर की पृष्ठभूमि पर आधारित है. ‘बंदिश बैंडिट्स’ में साउंडट्रैक पर भी काफी जोर दिया गया है, जो प्रसिद्ध म्यूजिकल तिकड़ी शंकर-एहसान-लॉय द्वारा रचित है और इस सीरीज के साथ वे अपना डिजिटल डेब्यू को चिन्हित कर रहे हैं. सीरीज में कुल दस एपिसोड होंगे.