बॉलीवुड अभिनेता जैकी श्रॉफ ने सरकार से थैलेसेमिया की रोकथाम में सक्रिय कदम उठाने की अपील की है. उन्होंने कहा कि वह अपने बेटे टाइगर और सुपरस्टार अक्षय कुमार के साथ इस बीमारी के प्रति जागरुकता फैलाने का काम करेंगे. थैलेसेमिक्स इंडिया के ब्रांड एंबेसडर जैकी ने मंगलवार को 25वें विश्व थैलेसीमिया दिवस पर सर गंगा राम अस्पताल का दौरा किया. Also Read - Ganapath Motion Poster Out: 'गणपत' से आया टाइगर श्रॉफ का First Look, अतरंगी अंदाज और स्वैग से भरपूर...

इस दौरान उन्होंने कुछ मरीजों से मुलाकात की और डॉक्टरों से बातचीत की. उन्होंने कहा, “यह विषय मेरे दिल के बहुत करीब है क्योंकि जागरूक होने और समय पर हुए टेस्ट्स के कारण मेरी छोटी बेटी कृष्णा थैलेसीमिया का शिकार होने से बच गई.

मैं सरकार से दवाओं के पैसे कम करने और इस बीमारी की रोकथाम के लिए सक्रिय कदम उठाने की अपील करता हूं क्योंकि यह एक ऐसी बीमारी है, जिसकी रोकथाम की जा सकती है.”

उन्होंने कहा, “मेरी ओर से, मैं टाइगर श्रॉफ और अक्षय कुमार के साथ मिलकर जागरुकता फैलाने का हर संभव प्रयास करूंगा. यह संदेश केवल कस्बों में ही नहीं, बल्कि गांवों में भी फैलाया जाना चाहिए.” जानकारी के मुताबिक लगभग 3.4 फीसदी लोग थैलेसीमिया ग्रस्त हैं. जबकि करीब 10 हजार बच्चे भारत में हर साल थैलेसेमिया से ग्रस्त साथ पैदा होते हैं. यह एक मेजर ऑटोसोमल रीसेसिव रक्त विकार है जो माता-पिता से जीन के माध्यम से बच्चों में स्थानांतरित हो जाता है.