दिवंगत अभिनेता अमरीश पुरी की 14वीं पुण्यतिथि से पहले दिग्गज गीतकार और पटकथा लेखक जावेद अख्तर ने उन्हें याद करते हुए कहा कि वह एक महान इंसान और महान अभिनेता थे. जी बॉलीवुड के ‘क्लासिक लीजेंड्स सीजन 5’ की अपकमिंग कड़ी में जावेद, अमरीश पुरी की उपलब्धियों और हिंदी सिनेमा में उनके उल्लेखनीय योगदान को बताएंगे.

उन्होंने कहा, “अमरीश पुरी को एक महान अभिनेता के रूप में याद किया जाएगा. लेकिन मेरे जैसे लोग, जो उन्हें व्यक्तिगत रूप से जानते थे, उन्हें एक महान अभिनेता के साथ-साथ एक महान इंसान के रूप में याद करेंगे.” जावेद ने अमरीश को श्रद्धांजलि देते हुए कहा, “अमरीश पुरी महान इंसान और अभिनेता दोनों का मिश्रण थे. प्रख्यात फिल्मकार स्टीवन स्पीलबर्ग ने एक बार कहा था कि उन्होंने अपने जीवन में कई फिल्में देखी हैं लेकिन उन्होंने कभी भी इतना अच्छा खलनायक नहीं देखा.”

बता दें, जावेद अख्तर हाल ही में एक मीडिया चैनल लोकतंत्र विषय पर हुई बहस में शामिल हुए थे. वह हमेशा से सम सामयिक मुद्दों पर बेबाकी से बोलते रहे हैं. इसके अलावा जावेद अख्तर सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहते हैं और देश विदेश से जुड़े मुद्दों पर समय-समय पर अपनी राय देते रहते हैं. वह एक अच्छे गीतकार होने के साथ एक अच्छे वक्ता भी हैं और सामाजिक मुद्दों की अच्छी समझ रखते हैं.