फिल्म: जिया और जिया
डायरेक्टर: होवार्ड रोजमाएर
स्टार कास्ट: कल्कि कोचलीन, ऋचा चड्ढा, अर्सलान गोनी, जरीना वहाब
अवधि: 1 घंटा 33 मिनट
रेटिंग: 2 स्टार

बॉक्स ऑफिस पर इस समय अजय देवगन की फिल्म ‘गोलमाल अगेन’ और आमिर खान की फिल्म ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ का धमाका दिखाई दे रहा है. ऐसे में इस हफ्ते सिनेमाघरों में ऋचा चड्ढा और कल्कि कोचलीन की फिल्म ‘जिया और जिया’ रिलीज हुई है. दमदार एक्ट्रेस से सजी इस फिल्म में क्या वो काबिलियत है जो ये दर्शकों को सिनेमाघर में खिंच पाएगी? आइए जानते हैं कैसी है ये फिल्म.

कहानी: जिया वैंकटराम (ऋचा चड्ढा) और जिया गारेवल (कल्कि कोचलीन) एक स्वीडन ट्रिप पर साथ मिलती हैं. दोनों टूर मेट है दोनों का नाम भी एक है लेकिन मिजाज बिलकुल अलग-अलग है. जिया के रूप में ऋचा का किरदार जहां शांत और गंभीर है वहीं दूसरी जिया यानी कल्कि बिंदास औए बेबाक है. दो अलग नेचर होने के कारण जो बात एक जिया को पसंद आती है वो दूसरी को नहीं. ऋचा अपनी पर्सनल लाइफ में काफी परेशान है लेकिन बिंदास कल्कि के साथ स्वीडन में साथ घूमते हुए ये दोनों एक-दूसरे की दोस्त बन जाती है. इस टूर के दौरान इनकी मुलाकात वासु (अर्सलान गोनी) से होती हैं. जो इन्हें स्वीडन में घूमता है और तीनो मिलकर खूब मस्ती करते हैं. लेकिन तभी कहानी में काफी ट्विस्ट और टर्न आते है. उसके बाद कैसे एक जिया दूसरी जिया की लाइफ का आइडियल बन जाती है. ये सब कुछ फिल्म देखते वक़्त पता चलता है.

तस्वीर: यूट्यूब (स्क्रीनग्रैब)

तस्वीर: यूट्यूब (स्क्रीनग्रैब)

अभिनय: फिल्म ऋचा और कल्कि के रूप में दो दमदार एक्ट्रेस है लेकिन कमजोर कहानी और खराब डायरेक्शन का असर इनकी परफॉर्मेंस पर भी दिखाई देता हैं. फिल्म देखते वक़्त जरा भी नहीं लगता है हम परदे पर ऋचा चड्ढा और कल्कि कोचलीन जैसी एक्ट्रेस को परदे पर देख रहे हैं. फिल्म में दोनों का काम औसत है. इसके अलावा नए चेहरे के रूप में अर्सलान गोनी का अभिनय ठीक-ठाक कहा जा सकता है.

म्यूजिक: फिल्म में समीर निचानी का म्यूजिक औसत है. जो फिल्म देखते वक़्त तो ठीक लगता है लेकिन याद रहने जैसा कुछ भी नहीं है.

क्यों देंखे: डायरेक्टर होवार्ड रोजमाएर के निर्देशन में बनी ये फिल्म कहानी के लिहाज से बेहद कमजोर है. स्क्रीनप्ले भी काफी फीका सा है. लेकिन स्वीडन की लोकेशन बेहद शानदार है. फिल्म के कुछ डायलॉग्स दिल को छू जाते हैं. लेकिन एक फिल्म के पसंद आने के लिए बस इतने भर से काम नहीं चलता. ऐसे में अगर आप ऋचा और कल्कि के फैन है तो सिनेमाघर जाकर ये फिल्म जरूर देख सकते हैं.