Jiah Khan Suicide Case: जिया खान खुदकुशी मामले में अदालत ने CBI की और जांच का अनुरोध खारिज किया

Jiah Khan Suicide Case: ये याचिकाएं केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) और जिया की मां राबिया खान ने दायर की थीं.

Advertisement

Jiah Khan Suicide Case: सीबीआई (CBI) की एक विशेष अदालत ने बॉलीवुड अभिनेत्री जिया खान (Jiah Khan) की कथित खुदकुशी मामले में और जांच की अनुमति के अनुरोध वाली याचिकाओं को खारिज कर दिया. इस मामले में सुनवाई पहले से ही चल रही है. ये याचिकाएं केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) और जिया की मां राबिया खान ने दायर की थीं. अभिनेता सूरज पंचोली पर कथित रूप से जिया खान को आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया गया था और अब वह जमानत पर बाहर हैं.

Advertising
Advertising

सीबीआई ने अदालत से आगे और विश्लेषण के वास्ते एक 'दुपट्टा' चंडीगढ़ की केंद्रीय फॉरेसिंक प्रयोगशाला को भेजने की अनुमति मांगी थी, जिसका इस्तेमाल कथित तौर पर जिया ने फांसी लगाने के लिए किया था. जांच एजेंसी जब्त किए गए मोबाइल फोन को अमेरिका में फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (FBI) को भी भेजना चाहती थी, ताकि जिया और पंचोली के बीच 'डिलीट' की गई बातचीत को फिर से हासिल किया जा सके.

सूरज पंचोली के वकील प्रशांत पाटिल ने याचिकाओं पर आपत्ति जताते हुए कहा कि इस मुद्दे का फैसला उच्च न्यायालय और उच्चतम न्यायालय द्वारा पहले ही किया जा चुका है. विशेष न्यायाधीश ए एस सैय्यद ने दलीलें सुनने के बाद याचिकाएं खारिज कर दीं. फिल्म 'निशब्द' में अपने अभिनय से खास पहचान बनाने वाली जिया खान का शव तीन जून, 2013 को उनके आवास में लटकता पाया गया था.

यह भी पढ़ें

अन्य खबरें

(इनपुट: भाषा)

Advertisement

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें मनोरंजन की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date:September 16, 2021 11:14 PM IST

Updated Date:September 16, 2021 11:14 PM IST

Topics