मुंबई: अभिनेता शाहिद कपूर ने फिल्म ‘कबीर सिंह’ से अपने करियर की अब तक की सबसे बड़ी ओपनिंग की है. रिलीज वाले दिन ही फिल्म ने 20 करोड़ रुपये का व्यापार कर लिया है. निर्माताओं के अनुसार, तेलुगू फिल्म ‘अर्जुन रेड्डी’ की हिंदी रीमेक ‘कबीर सिंह’ ने शुक्रवार को ओपनिंग वाले दिन ही 20.21 करोड़ रुपये कमाए, जबकि दूसरे दिन 22.71 करोड़ रुपए कमा डाले. शनिवार को भारत अफगानिस्तान मैच होने के बाद भी फिल्म को खूब दर्शक मिले.

संदीप रेड्डी वांगा द्वारा निर्देशित फिल्म ने अपनी जगह भारत की उन फिल्मों की सूची में बना ली है, जिन्होंने इस साल में शुरुआत में ही अच्छी कमाई कर ली है. फिल्म शनिवार तक 42 करोड़ से अधिक की कमाई कर चुकी है. ट्रेड विश्लेषक तरण आदर्श ने ट्वीट किया, “‘कबीर सिंह’ ने अपने पहले दिन शानदार ओपनिंग की है, जो शाहिद कपूर की अब तक की सबसे बड़ी ओपनिंग है (पद्मावत ने पहले दिन 19 करोड़ की कमाई की थी). युवाओं में इसके प्रति पागलपन नजर आ रहा है.” ये फिल्म पूरे भारत में करीब 3,123 स्क्रीनों पर फिल्म रिलीज हुई है.

एक असाधारण प्रेम कहानी है ‘कबीर सिंह’, शाहिद कपूर ने की है दमदार एक्टिंग

अपनी सुपरहिट तेलुगु फिल्म ‘‘अर्जुन रेड्डी’’ की हिंदी में रीमेक ‘‘कबीर सिंह’’ बनाने वाले निर्देशक संदीप रेड्डी वंगा एक ‘‘असामान्य प्रेम कहानी’’ बनाना चाहते थे जिसमें मुख्य किरदार के पास लड़की को देखने और अपनी भावनाओं को व्यक्त करने का एक ‘‘विशिष्ट तरीका’’ हो. शहीद कपूर ने फिल्म में अपने दमदार अभिनय से फिल्म में जान फूंक दी है. फिल्म की प्रेम कहानी के साथ ही उनका अभिनय भी असाधारण ही कहा जा सकता है.

‘कबीर सिंह’ इस कहानी पर आधारित तीसरी फिल्म है. इस पर तमिल में ‘‘आदित्य वर्मा’’ नाम से भी फिल्म बनी है. फिल्म में कबीर सिंह की भूमिका शाहिद कपूर ने निभाई है. इसके सभी तीन संस्करणों में गुस्सैल युवा प्रेमी को केंद्रीय चरित्र के रूप में चित्रित किया है, जो एक मेडिकल कॉलेज का छात्र होता है, जो दिल टूटने के बाद नशेड़ी बन जाता है और आत्म-विनाश के रास्ते पर चल देता है.