मुंबई: अभिनेता शाहिद कपूर की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘कबीर सिंह’ के क्रेज के कम होने का कोई संकेत दिखाई नहीं दे रहा है. ‘उरी’ और ‘भारत’ के साल की सबसे बड़ी बॉलीवुड फिल्म बनने के बाद इस फिल्म ने घरेलू बाजार में 250 करोड़ रुपये का कारोबार किया है. व्यापार विशेषज्ञ तरण आदर्श ने शुक्रवार को ट्वीट करते हुए कहा, “‘सुपर 30’ के रिलीज होने के बावजूद ‘कबीर सिंह’ पर इसका कोई प्रभाव नहीं पड़ा (खासकर मल्टीप्लेक्स में). (चौथा सप्ताह) शुक्रवार को इसने 2.54 करोड़ की कमाई की, यानी अब तक कुल 252.14 करोड़. भारत में बिजनेस.”

21 जून को फिल्म के रिलीज होने के बाद से इसकी आलोचना कई लोगों ने की, खासकर महिलाओं ने. लोगों का यह कहना था कि यह ‘पुरुषों में नशे’ को बढ़ावा दे रहा है. हालांकि इन सबका फिल्म के बॉक्स ऑफिस पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा. शुरू से ही यह फिल्म विजेता रही है. पहले जब इसने भारत में 100 करोड़ की कमाई पार की तो यह शाहिद की इतनी कमाई करने वाली पहली फिल्म बन गई.

साल 2013 में आई फिल्म ‘आर..राजकुमार’ के बाद यह शाहिद की पहली सोलो सुपरहिट फिल्म है, जिसमें शाहिद ने एक आत्म-विनाशकारी प्रेमी के किरदार को निभाया है. इस सप्ताह की बड़ी रिलीज ऋतिक रोशन स्टारर ‘सुपर 30’ के रिलीज होने के बावजूद ‘कबीर सिंह’ अच्छा प्रदर्शन कर रही है. शुक्रवार को अपनी रिलीज के पहले दिन ‘सुपर 30’ की शुरुआत अच्छी रही, इसने 11.83 करोड़ रुपये की कमाई की.

व्यापार विशेषज्ञ तरण आदर्श ने ‘सुपर 30’ के बारे में शनिवार को ट्वीट करते हुए बताया, “‘सुपर 30’ का पहला दिन अच्छा रहा. शाम तक मेट्रो/शहरी क्षेत्रों में (खासकर मुंबई और दक्षिण भारत में) बिजनेस में धीरे-धीरे बढ़त हुई. बड़े पैमाने पर यह अभी भी साधारण/नीरस रहा. दूसरे व तीसरे दिन व्यापार में तेजी होनी चाहिए. शुक्रवार को फिल्म ने देश में 11.83 करोड़ का मुनाफा किया.”