बॉलीवुड की सबसे चुलबुली एक्ट्रेस के नाम से फेमस एवरग्रीन एक्ट्रेस काजोल(kajol) आज 44वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. 5 अगस्त 1974 को जन्मीं काजोल का एक फिल्मी परिवार से संबंध रखती हैं. काजोल के पिता सोमू मुखर्जी एक डायरेक्टर और राइटर थे और उनकी मां तनुजा और नानी शोभना समर्थ भी इंडस्ट्री की एक फेमस एक्ट्रेस रह चुकी हैं. काजोल जिस अंदाज से फिल्मों में अभिनय करती हैं उसी अंदाज से जिंदगी भी जीती हैं. Also Read - DDLJ के 25 साल: अमेरिका, ब्रिटेन सहित 18 देशों में फिर से रिलीज हुई ये आइकॉनिक फिल्म

काजोल ने अपना फिल्मी सफर फिल्म बेखुदी से शुरू किया जिसमें उनके किरदार का नाम राधिका था. वह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर नहीं चली पर उनकी बाद की फिल्में दर्शकों को काफी पसंद आईं. बाज़ीगर और दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे उनकी बेहद सफल फिल्मों में से एक हैं. उहोंने अपने को-एक्टर और दोस्त, अजय देवगन से 24 फरवरी 1999 को शादी की थी. उनकी बेटी का नाम न्यासा है.

All these rains making me feel Minnie maushi!!!! 😽

A post shared by Kajol Devgan (@kajol) on

Happy Father’s Day people. I remember …… ❤️

A post shared by Kajol Devgan (@kajol) on

काजोल के नाम कुल 6 फिल्मफेयर मिले हैं जिनमें से 5 सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के लिए दिए गए हैं. काजोल ने अपनी स्कूल एजुकेशन पंचगनी के सेंट जोसेफ कॉन्वेट स्कूल से पूरी की है. स्कूल के समय काजोल डांस में उनकी रूचि रखती थी. उन्हें कविताएं लिखने और साइंस पर आधारित और डरावने उपन्यास पढ़ने का शौक है. फिल्म के सेट पर अक्सर वह अपने साथ किताब लाया करती हैं.

Au revoir….. Paris!

A post shared by Kajol Devgan (@kajol) on

काजोल अपने बेबाक बिहेवियर के लिए जानी जाती हैं. इंडस्ट्री के लोगों का कहना है कि वह बात मन में नहीं रखती और उनके हिसाब से वह 100 में से 99 लोगों को पसंद नहीं करतीं. फिल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे के टाइटल को जहां सभी ने पसंद किया वहीं काजोल ने इसे ‘टपोरी’ करार दिया था. बी-टाऊन के सूत्रों के मुताबिक यह टाइटल अनुपम खेर की पत्नी किरण खेर ने सुझाया था.

Throwback to Paris ….. again….. Courtesy Yug Devgan …..again….😉

A post shared by Kajol Devgan (@kajol) on

काजोल के बारे में ये बात कम ही लोग जानते हैं कि वीर जारा, मोहब्बतें, चलते चलते, दिल तो पागल है, 3 इडियट्स, कभी अलविदा ना कहना और दिल से पहले काजोल को ऑफर हुई थीं जिन्हें उन्होंने ठुकरा दिया था.