करीब दो दशक से ज्यादा समय से फिल्म उद्योग पर राज कर रहीं और ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’, ‘कुछ कुछ होता है’ व ‘माई नेम इज खान’ जैसी फिल्मों में नजर आ चुकीं अभिनेत्री काजोल ने कहा कि वह कभी भी अभिनेत्री नहीं बनना चाहती थीं. एक बयान में कहा गया कि काजोल सावन के नए पोडकास्ट ‘टेक 2 विद अनुपमा एंड राजीव’ में अभिनेता राजकुमार राव के साथ शामिल हुईं, जहां उन्होंने फिल्मों में होने के कारणों के बारे में चर्चा की.


View this post on Instagram

When u look in the mirror what do you see ? I’m listening …..

A post shared by Kajol Devgan (@kajol) on

काजोल ने कहा, वास्तव में मैं अभिनेत्री नहीं बनना चाहती थी. मुझे इसके लिए भुगतान किए जा रहे पैसे उचित नहीं मालूम पड़ते थे. मुझे लगता था कि ये मेहनत के अनुरूप नहीं हैं और मुझे वास्तव में लगता था कि मेरी मां जो कुछ करती हैं, उसके लिए कड़ी मेहनत करती हैं.काजोल ने कहा कि उन्होंने अपनी मां को बताया कि वह किसी ऐसे काम से जुड़ना चाहती हैं, जिसमें महीने के अंत में भुगतान का चेक मिले. अभिनेत्री जल्द ही फिल्म ‘हेलीकॉप्टर ईला’ में नजर आएंगी.


View this post on Instagram

Lucknow HT summit!

A post shared by Kajol Devgan (@kajol) on

काजोल के पिता सोमू मुखर्जी एक डायरेक्टर और राइटर थे और उनकी मां तनुजा और नानी शोभना समर्थ भी इंडस्ट्री की एक फेमस एक्ट्रेस रह चुकी हैं. काजोल जिस अंदाज से फिल्मों में अभिनय करती हैं उसी अंदाज से जिंदगी भी जीती हैं. काजोल ने अपना फिल्मी सफर फिल्म बेखुदी से शुरू किया जिसमें उनके किरदार का नाम राधिका था.


View this post on Instagram

It’s a red letter day! #ndtvyuva #helicoptereela #delhidiaries

A post shared by Kajol Devgan (@kajol) on

वह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर नहीं चली पर उनकी बाद की फिल्में दर्शकों को काफी पसंद आईं. बाज़ीगर और दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे उनकी बेहद सफल फिल्मों में से एक हैं. उहोंने अपने को-एक्टर और दोस्त, अजय देवगन से 24 फरवरी 1999 को शादी की थी. उनकी बेटी का नाम न्यासा है.

काजोल के नाम कुल 6 फिल्मफेयर मिले हैं जिनमें से 5 सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के लिए दिए गए हैं. काजोल ने अपनी स्कूल एजुकेशन पंचगनी के सेंट जोसेफ कॉन्वेट स्कूल से पूरी की है. स्कूल के समय काजोल डांस में उनकी रूचि रखती थी. उन्हें कविताएं लिखने और साइंस पर आधारित और डरावने उपन्यास पढ़ने का शौक है. फिल्म के सेट पर अक्सर वह अपने साथ किताब लाया करती हैं.