बॉलीवुड एक्ट्रेस काजोल फिल्मों में अभिनय करने के साथ-साथ सामाजिक मुद्दों पर खुलकर अपने विचार रखती हैं. हाल ही में उन्होंने सशक्तिकरण के बारे में अपने विचार रखे हैं. उन्होंने कहा ”वास्तविक सशक्तीकरण क्या होता है इसे जानने के लिए आपकी जिंदगी में बेटी का होना जरूरी है.” काजोल की बेटी नायसा 15 वर्ष की हो गई हैं. काजोल ने शुक्रवार को नायसा के 15वें जन्मदिन पर ट्विटर के जरिए शुभकामनाएं दीं.

काजोल ने ट्वीट किया, “अगर आप वास्तव में महिला सशक्तीकरण चाहते हैं तो बेटी के माता-पिता बनें. सांस्कृतिक पूर्वाग्रहों, बनी-बनाई धारणाओं से निपटने लिए आपकी खुद की संतान से बेहतर कोई और नहीं हो सकता. नायसा को जन्मदिन की बधाई.” साल 1999 में अभिनेता अजय देवगन के साथ विवाह बंधन में बंधी काजोल ने अप्रैल 2003 में नायसा को जन्म दिया था और सात साल बाद 2010 में वह बेटे युग की मां बनीं थीं.

इससे पहले काजोल ने बॉलीवुड में बोल्ड सब्जेक्ट्स पर बन रही फिल्मों के बारे में अपना पक्ष रखा था. कुछ राजनीतिक गुटों के द्वार कहा गया था कि बॉलीवुड न्यूडिटी को बढ़ावा दे रहा है और इसे ऐसी फिल्में बनाने पर रोक लगानी चाहिए. इसके बाद काजोल ने कहा कि सभ्य समाज की सारी जिम्मेदारी बॉलीवुड के कंधों पर क्यों डाली जाए. अगर बदलाव लाना है तो उसकी शुरूआत खुद से होनी चाहिए.