मुंबई: बॉलीवुड की दुनिया की ‘क्वीन’ कही जाने वाली एक्ट्रेस कंगना रनौत की बेबाकी से सब वाकिफ है. हर सामाजिक या देश के मुद्दों पर मुखर होकर अपनी बात रखने वाली कंगना ने अब लद्दाख के गलवान घाटी में चीनी सैनिकों द्वारा भारतीय सैनिकों पर किए गए हमले की निंदा की और सभी से चीनी सामानों का बहिष्कार कर सरकार और सेना के प्रति एकजुटता दिखाने का आग्रह किया. Also Read - मार्केट में जल्द नजर आएगी मणिकर्णिका डॉल, कंगना रनौत की टीम ने शेयर की फोटो

कंगना ने ट्विटर पर एक वीडियो साझा कर लोगों से अपील की है. एक मिनट से भी अधिक लंबे वीडियो में कंगना ने कहा, “अगर कोई हाथ से हमारी उंगलियां काटने की कोशिश करे या हमारी भुजाओं से हमारी हथेली काटने की कोशिश करे तो किस तरह कष्ट होगा आपको, वही कष्ट पहुंचाया है चीन ने हमें.” Also Read - कंगना रनौत की टीम ने महेश भट्ट पर लगाया आरोप- फिल्म निर्माता ने एक्ट्रेस पर फेंका चप्पल और कहा...


वह आगे कह रही हैं, “क्या ये सोचना ठीक है कि सेनाओं का जो सरहदों में जो युद्ध होता है वो सिर्फ सेनाओं का होता है वो सिर्फ सरकार का होता है, उसमें हमारा कोई हक नहीं है तो क्या ये जरूरी नहीं है कि हम इस युद्ध में हिस्सा लें, क्योंकि लद्दाख सिर्फ एक जमीन का टुकड़ा नहीं है, भारत की अस्मिता का बहुत बड़ा हिस्सा है.”

इसके बाद उन्होंने फिर सभी से आत्मनिर्भर होने का आग्रह करते हुए कहा, “हमें उन सभी चीनी वस्तुओं, उत्पादों और किसी भी कंपनी का बहिष्कार करना चाहिए, जिसमें उन्होंने निवेश किया है. भारत से जो राजस्व इकट्ठा होता है, उसके लिए वे हमारे सैनिकों को मारने के लिए हथियार खरीदते हैं.”

वह आगे कह रही हैं, “ये क्या हमारा कर्तव्य नहीं है कि हम अपनी सेनाओं का अपनी सरकार का साथ दें. हमें प्रतिज्ञा लेनी चाहिए कि हम आत्मनिर्भर बनें और सभी चीनी उत्पादों का बहिष्कार करें.”