बॉलीवुड की कंट्रोवर्शियर क्वीन कंगना रनौत का 23 मार्च को बर्थडे है. बचपन से ही उन्हें एक्टिंग का शौक था. एक इंटरव्यू में कंगना ने बताया कि उन्होंने 17 साल की उम्र में अपना घर छोड़ दिया था. पढ़ाई में उनका मन नहीं लगता था. अपने स्ट्रगल के बारे में कंगना ने कहा, ‘मैंने बहुत बुरे दिन देखे हैं. कई बार मुझे भूखे सोना पड़ा है. मेरे पैरेंट्स मुझे सारी सुविधाए दे सकते थे लेकिन मुझे वापस जाना ठीक नहीं लगा. Also Read - Birthday: कोरोना वायरस लॉकडाउन में सादगी से मना सलमान खान के भांजे अहिल का बर्थडे, फैमिली रही मौजूद

कंगना ने ये भी बताया कि किस तरह उनकी मॉडलिंग की वजह से घर का माहौल बिगड़ गया था. उन्होंने कहा, ‘मुझे याद है मेरे पिता कितना अपसेट रहा करते थे. वे कभी नहीं चाहते थे कि मैं एक्टिंग या मॉडलिंग करूं. उन्हें ये सब कभी पसंद नहीं आया. हालांकि मुझे लगता है कि मेरी इन चीजों से उनके कोई मतलब नहीं होना चाहिए. मैंने वही किया जो मुझे पसंद आया. Also Read - Virus Outbreak Movies: कोरोना वायरस को भुनाएगा टॉलीवुड, Prashanth Varma इस महामारी पर बना रहे हैं फिल्म

यही नहीं कंगना ने बताया कि उनके डिफरेंट लुक्स की वजह से लोग इंडस्ट्री में अपने-अपने तरीके से जज किया करते थे. बॉलीवड की इस बेबाक अभिनेत्री में खास बात है कि वे सीधी बात करती हैं बिना किसी लाग-लपेट के. कंगना ने हिंदी सिनेमा में भाई भतीजावाद पर भी खुलकर बोला है. इस बात को लेकर उनकी डायरेक्ट करन जौहर के साथ सोशल मीडिया पर खूब बहस हुई थी.

वहीं रितिक रोशन और कंगना रनौत के अफेयर का एक वक्त में खूब तमाशा बना था. दोनों के बीच का प्यार इस कदर नफरत में बदल गया था कि कोई एक दूसरे की शक्ल तक देखना नहीं चाहता था. दोनों ने ही एक दूसरे की इज्जत उछालने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी.कंगना ने अपने ब्रेकअप और उसके बाद हुए तमाशे पर कहा था की “उस वक्त मुझे ऐसा महसूस हो रहा था, जैसे मैं दुनिया के सामने नेकेड हो गई हूं. कई रातें मैंने अपने कमरे में रोते हुए बिताई हैं. मेरे बारे में भद्दी बातें की जा रही थीं. अपने दोस्तों के सर्कल में ही मैं जोक स्टफ बन गई थी. लोग मेरा मजाक उड़ा रहे थे. आज भी इस मुद्दे पर मेरे फ्रेंड्स कभी भी बोल देते हैं. लेकिन मैंने कभी किसी बात का जवाब नहीं दिया. मैं किसी भी तरह विवाद को बढ़ाना नहीं चाहती थी. अब मैं खुद को जीता हुआ महसूस करती हूं”.

कंगना ने अपनी एक टिप्पणी कर दावा किया था कि उन्हें निहलानी की फिल्म ‘आई लव यू बॉस’ के लिए केवल एक कपड़ा (रोब) पहनकर फोटो शूट कराने के लिए कहा गया था. कंगना के इस दावे के बाद निहलानी ने सफाई देते हुए कहा था. निहलानी ने कहा, “सबसे पहले तो मैं वहां नहीं था, जहां फिल्म के लिए यह फोटो-शूट हुआ था. वह शूट के लिए उस वक्त के सेक्रेटरी राकेश नाथ के साथ गई थीं. इसलिए उन्होंने शूट के लिए क्या पहना और क्या नहीं, इसके बारे में मुझे जानकारी नहीं है.”

उन्होंने कहा, “और दूसरी बात, कंगना को क्या याद नहीं कि उन्हें मेरी फिल्म ‘आई लव यू बॉस’ में इस किरदार की कितनी सख्त जरूरत थी, जिसे अब वह पोर्न कह रही हैं. उन्होंने इस किरदार के लिए मुझसे कितना अनुरोध किया था? कंगना काम के लिए आदित्य पंचोली के साथ पूरे फिल्म जगत में प्रत्येक निर्माता के घर घूम रही थीं. लेकिन उन्हें काम नहीं मिला. किसी ने उन्हें काम नहीं दिया. केवल मैंने उन्हें काम दिया, हालांकि मुझे ऐसा न करने की सलाह दी गई थी.”

निहलानी ने कहा, “कंगना ने कहा कि वह शत्रु जी के साथ काम नहीं करना चाहतीं. उन्होंने मुझे बताया कि जरीना वाहब जी ने उनसे ऐसा करने के लिए कहा है. उन्होंने आदित्य पंचोली का नाम नहीं लिया. उन्होंने उनकी पत्नी का नाम लिया. मैं हैरान था. क्या कंगना इस स्थिति में थीं कि वह शत्रुघ्न सिन्हा जैसे दिग्गज कलाकार के साथ फिल्म करने से मना कर दें. यह फिल्म की समाप्ति थी.”उन्होंने जाहिर तौर पर निहलानी के साथ अपने अनुबंध तोड़ लिए.

कंगना रनौत की जिन बॉलीवुड फिल्मों ने उन्हें स्टार बना दिया उनमें सबसे पहला नाम तो ‘गैंग्सटर’ का ही आता है. इस फिल्म में अपने शानदार अभिनय की बदौलत रातोंरात एक्ट्रेस फेमस हो गई थीं. इसके बाद ‘लाइफ इन अ मेट्रो’, ‘फैशन’, ‘राज’, ‘वंस अपॉन अ टाइम इन मुंबई’, ‘तनु वेड्स मनु’, ‘क्वीन’ और ‘मणिकर्णिका’, पंगा में भी उनके अभिनय को लोगों ने सराहा है.