फिल्म निर्माता पहलाज निहलानी का कहना है कि कंगना रनौत भूल गई हैं कि जब वह मुश्किल में थीं तब मैंने उनकी कितनी मदद की थी.

कंगना ने हाल ही में एक टिप्पणी कर दावा किया था कि उन्हें निहलानी की फिल्म ‘आई लव यू बॉस’ के लिए केवल एक कपड़ा (रोब) पहनकर फोटो शूट कराने के लिए कहा गया था. कंगना के इस दावे के बाद निहलानी ने यह बात कही है.

हालांकि निहलानी एक अलग ही कहानी बयां कर रहे हैं.निहलानी ने कहा, “सबसे पहले तो मैं वहां नहीं था, जहां फिल्म के लिए यह फोटो-शूट हुआ था. वह शूट के लिए उस वक्त के सेक्रेटरी राकेश नाथ के साथ गई थीं. इसलिए उन्होंने शूट के लिए क्या पहना और क्या नहीं, इसके बारे में मुझे जानकारी नहीं है.”

उन्होंने कहा, “और दूसरी बात, कंगना को क्या याद नहीं कि उन्हें मेरी फिल्म ‘आई लव यू बॉस’ में इस किरदार की कितनी सख्त जरूरत थी, जिसे अब वह पोर्न कह रही हैं. उन्होंने इस किरदार के लिए मुझसे कितना अनुरोध किया था? कंगना काम के लिए आदित्य पंचोली के साथ पूरे फिल्म जगत में प्रत्येक निर्माता के घर घूम रही थीं. लेकिन उन्हें काम नहीं मिला. किसी ने उन्हें काम नहीं दिया. केवल मैंने उन्हें काम दिया, हालांकि मुझे ऐसा न करने की सलाह दी गई थी.”

निहलानी को हैरानगी है कि कैसे यह फिल्म अचानक कंगना के ध्यान में आ गई.

उन्होंने कहा, “10 वर्षो तक वह अनुराग बसु को अपना संरक्षक मानती रहीं. वह अनुराग बसु से पहले के अपने लंबे वक्त को पूरी तरह से भूल गईं कि मैंने उन्हें ‘आई लव यू बॉस’ में कास्ट किया था. और वह इसे लेकर बहुत खुश थीं. यह कहानी एक युवती और अपने बॉस को पसंद करने के बारे में थी. मैंने बॉस के हिस्से के लिए अमिताभ बच्चन से संपर्क किया था. जब उन्होंने इसमें काम करने से मना कर दिया तब मैंने ऋषि कपूर से संपर्क किया. उन्हें कहानी पसंद आई, लेकिन वह फिल्म नहीं कर सके. आखिरकार मैंने अपने प्रिय मित्र शत्रुघ्न सिन्हा से कहा और वह तैयार हो गए.”

शत्रुघ्न सिन्हा का नाम तय होने के बाद कंगना ने फिल्म करने से मना कर दिया.

निहलानी ने कहा, “कंगना ने कहा कि वह शत्रु जी के साथ काम नहीं करना चाहतीं. उन्होंने मुझे बताया कि जरीना वाहब जी ने उनसे ऐसा करने के लिए कहा है. उन्होंने आदित्य पंचोली का नाम नहीं लिया. उन्होंने उनकी पत्नी का नाम लिया. मैं हैरान था. क्या कंगना इस स्थिति में थीं कि वह शत्रुघ्न सिन्हा जैसे दिग्गज कलाकार के साथ फिल्म करने से मना कर दें. यह फिल्म की समाप्ति थी.”उन्होंने जाहिर तौर पर निहलानी के साथ अपने अनुबंध तोड़ लिए.

निर्माता ने कहा, “कंगना का मेरे साथ तीन फिल्मों का अनुबंध था. लेकिन जह उन्होंने मुझसे कहा कि क्या वह अनुराग की फिल्म कर सकती है तो मैंने उन्हें अनुबंध से मुक्त कर दिया. क्या कभी उन्होंने इसके बारे में बात की? या उन्होंने उस समय के बारे में बात की, जब वह अपने पासपोर्ट पर मुंबई का गलत पता देने के लिए बड़ी मुसीबत में फंसी थीं? उस वक्त उन्हें रितेश सिधवानी की फिल्म की शूटिंग के लिए बाहर जाना था? पासपोर्ट पर गलत जानकारी एक गंभीर आपराधिक मामला है. मैंने उन्हें उस परेशानी से उबारने के लिए कितने पापड़ बेले थे. और इस तरीके से वह मेरा एहसान चुका रही हैं? मुझ पर शोषण का आरोप लगाकर?”

उन्होंने कहा, “कंगना रनौत जैसी अभिनेत्रियां उन संघर्ष करने वाली अभिनेत्रियों को एक खराब नाम दे रही हैं, जिन्हें निर्माता एक मौका देते हैं. सफलता के साथ संघर्ष को भुला दिया जाता है और उन्हें भी, जिन्होंने आपकी उस वक्त मदद की थी.”

 

बॉलीवुड और मनोरंजन जगत की ताजा ख़बरें जानने के लिए जुड़े रहें  India.com के साथ.