मुंबई: दक्षिण भारतीय फिल्मों के अभिनेता अरविंद स्वामी तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जे जयललिता के जीवन पर आधारित फिल्म (बायोपिक) में एम जी रामचंद्रन (एमजीआर) की भूमिका निभाएंगे. वहीं अदाकारा कंगना रनौत जयललिता का किरदार निभाएंगी.

तमिल में फिल्म का नाम ‘थलाइवी’ और हिंदी में ‘जया’ रखा गया है. फिल्म का निर्देशन दक्षिण भारतीय फिल्मों के शीर्ष फिल्मकारों में शुमार विजय करेंगे. जयललिता का दिल का दौरा पड़ने से पांच दिसंबर 2016 को निधन हो गया था. फिल्म से जुड़े एक सूत्र ने कहा, ‘एमजीआर और जयललिता ने 1965 से 1973 के बीच 28 फिल्मों में अभिनय किया था.’

अभिनेता से नेता बने एमजीआर ने 1972 में द्रमुक से अलग होने के बाद अन्नाद्रमुक का गठन किया था, जो 1977 में राज्य में सत्ता में आई थी. वह लगातार 10 साल तक मुख्यमंत्री रहे थे.

आरे कॉलोनी में आधी रात को पेड़ काटे जाने पर बॉलीवुड सेलिब्रिटीज ने मचाया सोशल मीडिया पर हंगामा, देखें POSTS

सूत्र ने कहा कि फिल्म निर्माताओं को एक ऐसे कलाकार की तलाश थी, जो अपनी भूमिका के साथ न्याय करने के अलावा हिंदी, तमिल और तेलुगु में धाराप्रवाह हों. अरविंद दोनों मानदंडों पर खरे उतरे हैं.

फिल्म की पटकथा ‘बाहुबली’ और ‘मणिकर्णिका’ की कहानी लिखने वाले के वी विजयेन्द्र प्रसाद ने लिखी है और इसका निर्माण ‘विब्री और कर्मा मीडिया एंड इंटरटेनमेंट’ के बैनर तले विष्णु प्रधान इंदूरी और शैलेश आर सिंह कर रहे हैं. निर्माताओं ने कहा कि स्वामी 15 नवबंर से फिल्म पर काम शुरू करेंगे.

ताबड़तोड़ कमाई कर रही फिल्म ‘वॉर’, ख़ुशी से झूमे ऋतिक रोशन ने कहा- अब मैं अपना बेंचमार्क…

यह एक बहुभाषी फिल्म है जिसकी शूटिंग दिवाली के बाद से शुरू होगी और फिल्म के पहले शेड्यूल की शूटिंग कर्नाटक में मैसूर के पास होगी. तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता के अपने किरदार की तैयारियों में कंगना इन दिनों पूरी तरह से डुबी हुई हैं.

आपको बता दें कि अरविंद स्वामी साल 2016 की ‘डियर डैड’ बॉलीवुड में आखिरी बार देखे गए थे. स्वामी को मणिरत्नम की रोजा (1992) और बॉम्बे (1995) में उनकी भूमिकाओं के लिए सबसे ज्यादा याद किया जाता है.

(इनपुट-भाषा)