रिलायंस एंटरटेनमेंट और फैंटम फिल्म्स इस्लामिक शासन से पहले कश्मीर पर राज करने वाली आखिरी हिंदू रानी ‘कोटा रानी’ का नाटकीय जीवन बड़े परदे पर लाने के लिए तैयार है . इस मेगा बजट फिल्म का विषय 13वीं शताब्दी में राज करने वाली “कोटा रानी” पर होगा जो एक अत्यंत नाटकीय दौर की प्रमुख नायक थी जिसके बाद शाह मीर वंश एक राज्य के पहले विदेशी शासक बना गए जो भारतीय दर्शन और शैव धर्म का केंद्र था. कोटा रानी एक बेहद खूबसूरत महिला थी जो एक महान प्रशासक और सैन्य रणनीतिकार भी थी. उन्होंने कई मध्य एशियाई आक्रमणकारियों के खिलाफ कश्मीर की लड़ाई लड़ी और उसकी रक्षा की एवं उन्होंने अपनी सुंदरता का इस्तेमाल उन पुरुषों पर सत्ता हासिल करने के लिए किया, जिन्होंने उसके प्यारे कश्मीर के लिए खतरा पैदा किया, लेकिन अंततः वह चारों ओर से दुश्मनों से घिरी हुई थी.

PICS: ईशा गुप्ता ने शेयर की सुपर हॉट तस्वीर, लोगों ने कहा- कयामत हो

फ़िल्म के सह-निर्माता मधु मंटेना कहते है,”यह बहुत आश्चर्य की बात है कि हम भारतीय कोटा रानी जैसी शख्सियत के बारे में पर्याप्त या बिल्कुल नहीं जानते हैं. उनकी क्लियोपेट्रा से तुलना करना कोई अतिशयोक्ति करने वाली बात नहीं है और आज हम जिन चीजों को देख रहे हैं, उनका सीधा संबंध कोटा रानी की कहानी से है. उनका जीवन बेहद नाटकीय था और वह शायद भारत की सबसे सक्ष महिला शासक थीं. उनके बारे में नहीं जानना शर्म की बात होगी.”

रिलायंस एंटरटेनमेंट के ग्रुप सीईओ सिबाशिश सरकार ने साझा किया,”प्राथमिक उद्देश्य कोटा रानी की उल्लेखनीय कहानी को अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाना है. उनके चरित्र में कई शेड्स हैं लेकिन बिना किसी संदेह के वह हमारे देश में पैदा होने वाली सबसे लंबी महिला पात्रों में से एक हैं. लेकिन विडंबना यह है कि हममें से बहुत कम लोग उनके बारे में जानते हैं. हम इस फिल्म को एक महत्वाकांक्षी पैमाने पर बनाएंगे.

बॉलीवुड और मनोरंजन जगत की ताजा ख़बरें जानने के लिए जुड़े रहें  India.com के साथ