नई दिल्ली: फिटनेस आइकॉन और 36 साल की उम्र में कई लोगों को प्रेरणा देने वाली अभिनेत्री कैटरीना कैफ का कहना है कि वह फिटनेस को बहुत अधिक महत्व देती हैं. साथ ही वह अपने वर्कआउट की योजना भी खुद ही बनाती हैं. कैफ ने एजेंसी से कहा, “मैं फिटनेस को बहुत अधिक महत्व देती हूं और सप्ताह के सातों दिन कम से कम 1-3 घंटे के लिए वर्कआउट करती हूं. मुझे खुद को चुनौती देना पसंद है, यही वजह है कि मैं अपना वर्कआउट प्लान खुद ही बनाती हूं, इसमें स्क्वाट्स, पुश अप्स शामिल रहते हैं.” Also Read - Salman Khan ने इन फ़िल्मी सितारों के करियर को कर दिया बर्बाद? सफर में कांटे बिछाने के लगे हैं आरोप-List

अभिनेत्री ने आगे कहा, “मैं पिलेट्स और योग भी करती हूं. बहुत देर तक कार्डियो, वेट ट्रेनिंग के साथ-साथ फंक्शनल ट्रेनिंग भी करती हूं. मैं बहुत सारे ट्रेंडी वर्कआउट करती हूं, जिसमें टीआरएक्स, बोसू बॉल, केट्टलबेल्स और पावरप्लेट्स शामिल हैं.”

वहीं उनसे पूछे जाने पर कि फिटनेस के मद्देनजर वह अपने आहार को कैसे संतुलित करती हैं, इस पर अभिनेत्री ने कहा, “नियम के अनुसार मैं हमेशा उन खाद्य पदार्थो से परहेज करती हूं, जिनमें ग्लूटेन, रिफाइंड के साथ ही दुध से बनीं चीजें हैं. सुबह के दौरान मैं चार ग्लास गर्म पानी पीती हूं. हर दो घंटे पर उबली सब्जियां और फल खाती हूं.” उन्होंने आगे कहा, “नाश्ते के लिए सिरेल्स, दलिया, दोपहर के भोजन के लिए ग्रील्ड मछली, फलियां, हरे सलाद. शाम के नाश्ते के लिए पीनट बटर के साथ ब्रेड और रात के खाने के लिए सूप, मछली, सलाद. मैं खुद को हर समय हाइड्रेटेड रखना पसंद करती हूं.”