नई दिल्‍ली: अमिताभ बच्चन का मशहूर रियल्‍टी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ (केबीसी) अपने 11 वें सीज़न के साथ जल्द ही टीवी पर आने वाला है. इस गेम शो में हिस्‍सा लेने के लिए आज यानी बुधवार रात नौ बजे से रजिस्‍ट्रेशन प्रक्रिया शुरू होने जा रही है. इसके जरिए आप केबीसी का हिस्‍सा बन सकते हैं.

 

बता दें कि अमिताभ बच्चन ने रियल्टी गेम शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ (केबीसी) के नए सीजन की तैयारी शुरू कर दी है. बीते दिनों अमिताभ बच्‍चन ने अपने ब्लॉग में लिखा था कि केबीसी की तैयारी शुरू और इसके परिचय, सिस्टम, नए इनपुट को सीखने, अभ्यास करने और दूसरे साल के लिए तैयारी चल रही है. अमिताभ नौ सीजन से इस शो का हिस्सा हैं. उन्होंने सामान्य ज्ञान पर आधारित इस कार्यक्रम से अपने जुड़ाव के बारे में भी बात की. उन्होंने लिखा कि यह 2019 है और इसकी शुरुआत 2000 से हुई. 19 साल हुए और दो सालों का अंतर रहा, जब यह शो मैंने नहीं किया. लेकिन 17 साल जीवन में मायने रखता है. अमिताभ (76) ने कहा कि उन्होंने ग्यारहवें सीजन के लिए शूटिंग की शुरुआत कर दी है. रियल्टी गेम शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ (केबीसी) को ब्रिटिश टीवी शो Who Wants to Be a Millionaire से लिया गया है.

ऐसे होगा चयन
‘कौन बनगा करोड़पति’ शो का रजिस्ट्रेशन आज से शुरू होने जा रहा है. ‘हॉट सीट’ तक पहुंचने के लिए रजिस्ट्रेशन पहला कदम है. एक मई से अमिताभ बच्चन हर रात 9:00 बजे एक सवाल पूछेंगे. अमिताभ बच्चन के पूछे गए सवालों के जवाब आप SMS, केबीसी मोबाइल ऐप, IVRS या सोनी LIV ऐप के जरिए दे सकते हैं. इसके अलावा वीडियो ऐप ‘हॉटस्टार’ पर भी सवालों के जवाब दे सकते हैं. सबसे ज्यादा सवालों के सही जवाब देने वाले प्रतियोगियों को ऑडिशन के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा. इसके बाद प्रतिभागियों को कौन बनेगा करोड़पति सीजन-11 में सेलेक्ट होने के लिए ऑडिशन में वीडियो टेस्ट देने की जरूरत होगी.

कैसे करें रजिस्‍ट्रेशन
Sony TV की वेबसाइट या ऐप के जरिए अपना रजिस्ट्रेशन कराएं. वेबसाइट या ऐप पर मौजूद फॉर्म में अपना नाम, उम्र, लिंग और कॉन्टेक्ट डिटेल भरें. आपका रजिस्ट्रेशन हो जाएगा. रजिस्ट्रेशन किए जाने के बाद आपके ईमेल आईडी या मोबाइल पर कन्फर्मेशन मैसेज आएगा. ऐसे भारतीय, जिनका कोई आपराधिक रिकॉर्ड न हो और उम्र 18 साल से ज्यादा हो, कौन बनेगा करोड़पति सीजन 11 के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं.