रिएलिटी शो कौन बनेगा करोड़पति के 10वें सीजन (KBC10) में शानदार खेलने वाली बिनीता जैन (binita jain) ने एक करोड़ रुपए की रकम जीत ली हैं. वैसे वह 7 करोड़ के सवाल तक पहुंच गईं थी लेकिन  यहां तक पहुंचते-पहुंचते उनका आत्मविश्वास डोल गया और वह सही जवाब देने के बावजूद यह रकम नहीं जीत पाईं. दरअसल, सात करोड़ जीतने के लिए उन्हें अंतिम सवाल का जवाब देना जरूरी था और सवाल था कि 1867 में किसने पहले स्टॉक टिकर का अविष्कार किया था. बिनीता को इस सवाल के बारे में बिल्कुल भी जानकारी नहीं थी. हालांकि उन्हें स्टॉक टिकर शब्द का अर्थ तक नहीं पता था. उन्होंने यहीं पर गेम क्विट कर दिया और एक करोड़ रुपए के साथ वापस लौटना मुनासिब समझा.

ये वही सवाल है जिसके सही जवाब तो बिनीत 7 करोड़ जीत सकती थीं.

ये वही सवाल है जिसके सही जवाब तो बिनीत 7 करोड़ जीत सकती थीं.

बता दें, गेम क्विट करने के बाद जब बिग बी ने उनसे सवाल का जवाब अनुमान लगाने के लिए कहा तो उन्होंने बिल्कुल सही अनुमान लगाया. अमिताभ को भी इस बात का बहुत अफसोस हुआ कि बिनीता 7 करोड़ रुपए का सही जवाब बताने के बाद भी रकम नहीं ले जा सकीं. इसके बाद बच्चन साहब ने उन्हें चेक दिया और बिनीता ने भी उन्हें एक खास किस्म का आसम में पहना जाने वाला गमछा गिफ्ट किया.

kbc 10

इस साल केबीसी ने अपने सभी पुराने सीजन की तुलना में काफी कुछ बदलाव किया है. इस शो को काफी हद तक रियल फील कराने की कोशिश की गई है वहीं विजेता को पैसा ट्रांस्फर करने के लिए डिजिटल बैंक्स की शुरुआत की गई है. दूसरी तरह हमेशा की तरह बिग बी का शो होस्ट करने का अंदाज निराला है.

बॉलीवुड और मनोरंजन जगत की ताजा ख़बरें जानने के लिए जुड़े रहें  India.com के साथ.