KBC 10 कौन बनेगा करोड़पति दर्शकों का पसंदीदा शो है. ये एक ऐसा शो है जिसके जरिए लोगों को अपनी जानकारी बढ़ाने का मौका मिलता है. हर व्यक्ति चाहता है कि किसी भी तरह उसे इस शो में परफॉर्म करने का मौका मिले और वो ज्यादा से ज्यादा धनराशि लेकर घर लौटे. हालांकि अभी तक कोई भी कंटेस्टेंट 7 करोड़ रुपए नहीं जीत पाया है. इस शो में खास बात है इसका होस्ट यानी अमिताभ बच्चन. वे अपनी हाजिर जवाबी से लोगों का दिल जीत लेते हैं. लेकिन क्या आपको इस शो के पीछे की बातें पता है कि जब बिग बी धनराशि जीतने पर कंटेस्टेंट को जो चेक देते हैं और उनके अकाउंट में जो रुपए ट्रांसफर करते हैं वो फेक होते हैं. दरअसल, हकीकर तो ये है कि शो खत्म होते ही ये पैसे वापस ले लिए जाते हैं और केबीसी की प्रोडक्शन टीम इसे फाड़ देती है. Also Read - मोहित चड्डा की फिल्म 'Flight' पर आया महानायक अमिताभ बच्चन का Reaction, जानें Tweet कर क्या कहा...

Also Read - Amitabh Bachchan Health Update: अमिताभ बच्चन की सर्जरी का हुआ खुलासा, कैसी है बिग बी की तबीयत और कब होंगे हॉस्पिटल से डिस्चार्ज?

Also Read - Amitabh Bachchan Health: अमिताभ बच्चन की सेहत अचानक बिगड़ी, होगी सर्जरी, लोग मांग रहे हैं सलामती की दुआ

यही नहीं विजेताओं की धनराशि भी AXIX BANK के प्रमोशन के लिए की जाती है. क्योंकि अगर कोई प्रतिभागी एक करोड़ रुपए जीतता है तो उसके खाते में पूरी राशि जमा नहीं होती बल्कि उसमें से 40 प्रतिशत तक टैक्स के लिए काट लिया जाता है. यही नहीं शो की शुरुआत से पहले बिग बी को सारे प्रतिभागियों से मिलाया जाता है और उस दिन जो भी कंटेस्टेंट हॉट सीट से उतर कर आए होते हैं उन्हें भी शो के खत्म होने तक घर नहीं जाने दिया जाता है.

बता दें, केबीसी के इससे पहले एपिसोड में एक्टर आमिर खान दिखाई दिए थे.  दोनों अभिनेताओं (अमिताभ बच्चन और आमिर खान ने)   साथ में ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तां’ का प्रोमोशन किया.

विजय कृष्ण आचार्य द्वारा निर्देशित ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तां’ में अमिताभ और आमिर पहली बार साथ काम कर रहे हैं. इसमें उच्च श्रेणी का एक्शन बताया जा रहा है. आठ नवंबर को रिलीज हो रही फिल्म में कैटरीना कैफ और फातिमा सना शेख भी हैं.

बॉलीवुड और मनोरंजन जगत की ताजा ख़बरें जानने के लिए जुड़े रहें  India.com के साथ.