प्रसिद्ध टीवी गेम शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के नए सीजन की तैयारी में जुटे बॉलीवुड मेगास्टार अमिताभ बच्चन का कहना है इस कार्यक्रम ने उन्हें आम लोगों के साथ करीब से जुड़ने का अवसर दिया है और अब तक का सफर काफी लाभप्रद रहा है. इस कार्यक्रम को 18 साल हो चुके हैं. मीडिया से बातचीत के दौरान दिग्गज अभिनेता ने यहां मंगलवार को कहा, “मुझे लगता है कि प्रतियोगियों से मिलना और उनकी कहानी जानना वास्तव में विशेष है. इसी तरीके से हम आम लोगों के साथ एक व्यक्तिगत रिश्ता जोड़ सकते हैं. मुझे उस वक्त काफी खुशी होती है जब प्रतियोगी एक अच्छी राशि जीतते हैं क्योंकि हम वास्तव में उन्हें अधिक से अधिक राशि जिताना चाहते हैं. यह वास्तव में एक लाभप्रद अनुभव है.” Also Read - कोविड-19 की जंग में बिग बी का एक और बड़ा कदम, एक लाख मजदूरों को राशन कराएंगे मुहैया

Also Read - शाहरुख़ खान ने अपने 4 मंजिला ऑफिस में क्वारंटाइन सेंटर बनाने की पेशकश की, BMC ने दिया कुछ ऐसा जवाब

एक कार्यक्रम में काम करना और एक फिल्म की शूटिंग में अंतर पर अमिताभ ने कहा, “एक फिल्म में कोई कहानी लिखता है, कोई मेरे चेहरे पर मेकअप लगाता है, कोई मेरी तस्वीर खींचता है और सबकुछ बहुत नियंत्रित और निर्देशित होता है. जबकि कार्यक्रम में बातचीत से कहीं अधिक लोगों के साथ जुड़ना होता है और मेरी प्रतिक्रिया उनके कृत्यों के आधार पर होती है.”यह कार्यक्रम 2000 में शुरू हुआ था और 2018 में यह अपना 10वां सीजन ला रहा है. Also Read - आर्थिक सहायता के लिए ट्रोल हो रहे अमिताभ बच्चन ने दिया मुंहतोड़ जवाब, लोगों को हजम नहीं हुई बात?

pjimage (18)

बता दें, अमिताभ की मेजबानी वाले इस शो के तीसरे सीजन की मेजबानी शाहरुख खान भी कर चुके हैं. अमिताभ ने कहा, “मैं शो की मेजबानी के लिए सलमान का स्वागत करता हूं.” यह पूछे जाने पर कि उनके अनुसार कौन इसकी मेजबानी बेहतर ढंग से कर सकता है? इस पर उन्होंने कहा, “जो भी आना चाहे उसका स्वागत है. जब मैं रात में केबीसी सेट छोड़ता हूं तो मुझे बहुत अजीब लगता है, ऐसा लगता है कि मैं अपना घर छोड़ रहा हूं. मैं यहां के लोगों को पसंद करता हूं.”

Image result for kaun banega crorepati season 10, india.com

केबीसी का 10वां सीजन तीन सितंबर से सोनी चैनल पर प्रसारित होगा. कुछ समय पहले ही बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने कौन बनेगा करोड़पति के दसवें सीजन के लिए शूटिंग शुरू की है. शूटिंग के दौरान अमिताभ बच्चन ने 2000 में शुरू हुए केबीसी के सफर के बारे में जिक्र किया. इस दौरान उन्होंने शो की पुरानी यादों को ताजा किया.

(इनपुट आईएनएस)

बॉलीवुड और मनोरंजन जगत की ताजा ख़बरें जानने के लिए जुड़े रहें  India.com के साथ