नई दिल्ली: सोनी टीवी के बहुचर्चित रिएलिटी गेम शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के 11वें सीजन (KBC Season 11) में बिहार के सनोज राज सात करोड़ रुपये जीतने से चूक गए हैं. क्योंकि सात करोड़ जीतने वाले 16वें सवाल का उन्होंने जवाब नहीं दिया और शो से क्वीट कर दिया. 16वां सवाल क्रिकेट से संबंधित था, जिसका गलत जवाब देने पर उन्हें एक करोड़ के बजाए सिर्फ 3,20,000 रुपये ही मिलते. ऐसे में हर किसी कोई उस 16वें सवाल का जवाब खोज रहा है, क्या आपको उसका जवाब पता है.

 

‘कौन बनेगा करोड़पति’ के सीजन-11 के पहले करोड़पति सनोज राज ने इतिहास रच दिया है. हालांकि वह शुक्रवार को 16वें सवाल का जवाब नहीं दे पाए. केबीसी में आज सदी के महानायक ‘अमिताभ बच्चन ‘ ने 16वें सवाल के रूप में पूछा कि ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज बल्लेबाज डॉन ब्रैडमैन ने किस भारतीय गेंदबाज की बॉलिंग पर एक रन लेकर प्रथम श्रेणी क्रिकेट का अपना सौवां शतक पूरा किया था? इस सवाल का जवाब सनोज राज को नहीं पता था. इसके अलावा लाइफ लाइन भी नहीं बची थी. ऐसे में उन्होंने शो को बीच में ही छोड़ना ठीक समझा. हालांकि इसका सही जवाब गोगुमल किशनचंद था.

सीजन के पहले करोड़पति बने सनोज राज
बता दें कि सोनी इंटरटेनमेंट टेलीविजन के रिएलिटी गेम शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के 11वें सीजन में सनोज राज (Sanoj Raj) 15वें सवाल का जवाब देकर पहले ही सीजन के पहले करोड़पति बन गए थे. शुक्रवार को उन्हें 16वें सवाल का जवाब देना था, इसके बाद वे 7 करोड़ रुपये जीत सकते थे. लेकिन गलत जवाब देने पर उन्हें एक करोड़ के बजाए अंतिम पुरस्कार राशि 3,20,000 रुपये ही मिलती.