लॉस एंजेलिस: रियलिटी टीवी स्टार किम कार्दशियां ने प्रेग्नेंसी के दौरान के अपने कुछ कड़वे अनुभवों के बारे में खुल कर बताया. अभिनेत्री ने खुलासा किया कि एक साल के अंदर वह पांच ऑपरेशन से गुजर चुकी हैं और इनमें से आधे ऑपरेशन प्रेग्नेंसी से हुए नुकसान के कारण करवाने पड़े. उन्हें प्रीक्लेंपसिया या टॉक्सिमिया नामक एक समस्या थी, और उसी की वजह से उनके पहले बच्चे के जन्म के बाद उसकी नाल बाहर नहीं निकली थी, लेकिन वह अंदर ही अंदर खतरनाक रूप से बढ़ रहा था, और इसी कारण दूसरे बच्चे को जन्म देने के पहले उसे निकालने के लिए उन्हें कई सर्जरी करानी पड़ी.

डेलीमेल डॉट कॉ डॉट यूके की रिपोर्ट के अनुसार, किम ने अपने चारों बच्चों के पैदा होने के दौरान मुश्किल भरे मेडिकल रूट के बारे में अपने कपड़ों के नए रेंज स्कीम्स के कैंपेन के दौरान बात की. वीडियो में किम कह रही हैं, “जब मैं नॉर्थ को जन्म देने वाली थी, तब मुझे प्रीक्लेंपसिया या टॉक्सिमिया नामक समस्या थी, जिसकी वजह से मॉम ऑर्गन बंद होना शुरू हो जाता है.” किम ने आगे कहा, “इससे बचने का एक ही तरीका था और वह था बच्चे को जन्म देना.”

 

View this post on Instagram

 

Chicago in Tokyo

A post shared by Kim Kardashian West (@kimkardashian) on

क्लिप में उन्होंने बाद में विस्तार से बताया कि बच्चे को जन्म देने के बाद भी उसका नाल बाहर नहीं निकला और उनके गर्भाशय में बढ़ रहा था. किम ने आगे कहा, “इन सब के बाद मुझे एक साल के अंदर पांच अलग-अलग सर्जरी करानी पड़ी.” हालांकि सभी कड़वे अनुभवों के बाद भी वह खुद को भाग्यशाली मानती हैं कि उनके पास बेहद प्यारे बच्चे हैं.