Top Recommended Stories

इंजीनियरिंग करने के बाद एक्टिंग की दुनिया में आए थे Kiccha Sudeep, सलमान खान के साथ कर चुके हैं काम

Who Is Kiccha Sudeep: साउथ सिनेमा के साथ ही बॉलीवुड में भी अपना नाम बना चुके अभिनेता किच्चा सुदीप और अजय देवगन के बीच जुबानी जंग चल रही है.

Updated: April 28, 2022 11:16 AM IST

By Shilpi Singh | Edited by Shilpi Singh

Dabangg 3 stars Salman Khan and Kiccha Sudeep
Dabangg 3 stars Salman Khan and Kiccha Sudeep (Photo Courtesy: Instagram/@kichchasudeepa)

Who Is Kiccha Sudeep: साउथ सिनेमा के साथ ही बॉलीवुड में भी अपना नाम बना चुके अभिनेता किच्चा सुदीप इन दिनों अपने बयान को लेकर खासे चर्चा में हैं. दरअसल साउथ इंडस्ट्री के हिट विलेन और एक्टर किच्चा सुदीप (Kiccha Sudeep) का एक वीडियो इंटरव्यू जमकर वायरल हो रहा है जिसमें उन्होंने कहा था कि हिंदी हमारी राष्ट भाषा नहीं है. अब किच्चा सुदीप के इस विवादित बयान ने काफी तूल पकड़ लिया है. एक्टर के इस सावल पर जवाब देते हुए अब बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन ने पलटवार किया है. अजय ने अपने ट्वीट पर लिखा है ‘किच्चा सुदीप, मेरे भाई, आपके अनुसार अगर हिंदी हमारी राष्ट्रीय भाषा नहीं है तो आप अपनी मातृभाषा की फिल्मों को हिंदी में डब करके क्यों रिलीज करते हैं? हिंदी हमारी मातृभाषा और राष्ट्रीय भाषा थी, है और हमेशा रहेगी. जन गण मन.’ इसके बाद सफाई में किच्चा ने भी अपनी राय रखी है और लगातार दोनों सोशल मीडिया पर ट्रेंड हो रहे हैं. हालांक‍ि दोनों सेलेब्स के बीच यह मामला अब सुलझ चुका है, पर इस अचानक से हुए विवाद पर किच्चा सुदीप के बारे में जानने के लिए लोगों की उत्सुकता बढ़ गई है. ऐसे में आइए जानते हैं कि आखिर कौन हैं किच्चा सुदीप जो भाषा को लेकर खासे चर्चा में बने हुए हैं.

Also Read:

मैकेनिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर चुके हैं सुदीप

सुदीप बिजनेस फैमिली से आते हैं, उनके पिता का होटल का बिजनेस है. सुदीप ने दयानंद सागर कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग से मैकेनिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है, वह बेहतरीन क्रिकेट भी खेलते हैं. शायद आपको जानकर हैरानी होगी कि वह एक विश्वविद्यालय स्तर के क्रिकेट खिलाड़ी भी रह चुके हैं.

सीरियल से शुरू किया था करियर

फिल्मों में आने से पहले सुदीप टीवी की दुनिया में मशहूर थे, उन्हें ‘प्रेमदा कादम्बरी’ सीरियल से काफी लोकप्रियता मिली और फिर उन्होंने बड़े पर्दे की तरफ रुख किया. बतौर लीड एक्टर सुदीप की पहली फिल्म ‘थायवा’ थी, जोकि 1997 में रिलीज हुई थी. इसके बाद उन्होंने Prathyartha में सपोर्टिंग रोल प्ले किया. कन्नड़ फिल्म स्टार किच्चा सुदीप को भी एसएस राजामौली की फिल्म ईगा ने सफलता की ऊंचाईयों में लाकर खड़ा कर दिया था.

सलमान खान औऱ रामगोपाल के साथ कर चुके हैं काम

साल 2008 में किच्चा ने राम गोपाल वर्मा के निर्देशन में बनी हॉरर ड्रामा फूंक से बॉलीवुड डेब्यू किया फ‍िर राम गोपाल वर्मा के साथ किच्चा ने फिल्म रण, फूंक 2 और रक्त चर‍ित्र में साथ काम किया. साउथ के विलन के रूप में मशहूर किच्चा सुदीप ने दबंग 3 में भी अपने निगेट‍िव रोल इमेज को बरकरार रखा. दबंग 3 में किच्चा विलन बनकर भी लोगों के दिलों पर छा गए थे. सुदीप रियलिटी शो ‘बिग बॉस’ के कन्नड़ संस्करण को होस्ट करते हैं. सुदीप कन्नड़ सिनेमा के सबसे प्रतिभावान कलाकारों में से एक माने जाते हैं.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें मनोरंजन की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: April 28, 2022 11:16 AM IST

Updated Date: April 28, 2022 11:16 AM IST