मुंबई: बॉलीवुड निर्देशक आशुतोष गोवारीकर (Ashutosh Gowariker) की आगामी महत्वाकांक्षी परियोजना ‘पानीपत’ (Panipat) में अभिनेत्री कृति सैनन (Kriti Sanon) एक अहम किरदार में हैं. कृति का कहना है कि आशुतोष गोवारीकर एक ऐसे फिल्मकार हैं जो फिल्म में अपने महिला किरदारों को कभी भी कमजोर नहीं देख सकते हैं और यही वजह है कि उनकी फिल्मों में महिलाओं के किरदार हमेशा मजबूत और शक्तिशाली होते हैं.

Panipat: अर्जुन कपूर का लोगों ने उड़ाया मजाक, कहा- बर्बाद कर दी फिल्म, एक्टर ने दिया ऐसा रिएक्शन

‘पानीपत’ में कृति मराठा योद्धा सदाशिव भाऊ की पत्नी पार्वती बाई के किरदार को निभा रही हैं. गोवारीकर ने किस तरह से पार्वती बाई की कल्पना एक सशक्त महिला के रूप में की है इस बारे में बात करते हुए कृति कहती हैं, “आशु सर मेरे ख्याल से एक ऐसे इंसान हैं, जो अपनी महिलाओं को कमजोर नहीं देख सकते हैं. उनका यह विचार है. मेरे ख्याल से उनके मन में इस भावना की वजह उनकी पत्नी सुनीता हैं, जो स्वयं एक सशक्त महिला हैं.”

अजय नहीं होते तो क्या शाहरुख से करती शादी? काजोल ने दिया मजेदार जवाब

कृति ने आगे कहा, “मुझे इस बात की खुशी है कि यद्यपि उनकी फिल्में ऐतिहासिक होती हैं, लेकिन इसके किरदार बेहद समकालीन होते हैं. उन्होंने पार्वती बाई की रचना ऐसे की, जो जरूरत पड़ने पर अपने लोगों के लिए लड़ सकती हैं. उन्हें वह शक्ति देना, वह कद देना, अपने आप में सशक्तीकरण है और जब आपको इस तरह के किरदार निभाने का मौका मिले, तो आपको वास्तव में गर्व का अनुभव होता है.”