90 के दशक में दूरदर्शन पर आनेवाले टीवी शो ‘चंद्रकांता’ ने उस दौर में काफी पॉपुलरिटी बटोरी थी और ये शो लोगों के दिलों दिमाग पर छा गया था। ऐसे में आज भी ‘चंद्रकांता’ का नाम सामने आते ही लोगों के जहन में 23 साल पुरानी यादें ताज़ा हो जाती हैं। ऐसे में अब एक बार ‘चन्द्रकांता’ के उसी जादू को दुबारा छोटे परदे पर भुनाने की तैयारी की जा रही है। क्योंकि निर्माता निखिल सिन्हा ‘चंद्रकांता’ की कहानी पर अब एक नया सीरियल बनाने जा रहे हैं। यानि की एक बार फिर ‘चंद्रकांता’ की वापसी होगी लेकिन बेहद ही नए अंदाज में। इतना ही नहीं खबरों की मानें तो चंद्रकांता का किरदार भी काफी ग्लैमरस होने वाला है।

दरअसल 23 साल पहले ‘चंद्रकांता’ के हर किरदार को लोगों को लोगों ने खूब प्यार किया। ऐसे में निर्माता निखिल सिन्हा के उपर भी बड़ा दबाव था की वो अपने इस शो के लिए ऐसे लोगों को चुने जो 23 साल बाद दुबारा लोगों पर अपना असर छोड़ पाए। सो, ‘चंद्रकांता’ के किरदार के लिए फेमस और ब्यूटीफुल एक्ट्रेस कृतिका कामरा को चुना गया है। जी हां शिखा स्वरुप के निभाये किरदार में कृतिका कामरा नज़र आने जा रही है, शो में और भी दो कलाकारों की एंट्री हो चुकी हैं। गौरव खन्ना जहा क्रतिका कामरा के अपोसिट किरदार में नज़र आयेंगे वही चंदन आनंद शो में कुरूर सिंह वाला किरदार निभाते दिखाई दे सकते है। इस शो के लिए भव्य सेट के निर्माण की तैयारी भी शुरू हो चुकी है।

वैसे खबर थी टीवी क्वीन एकता कपूर भी चंद्रकांता का रिमेक लेकर आने वाली हैं। लेकिन अभी तक एकता ने अपनी कास्टिंग फाइनल नहीं की है। निखिल का शो ‘लाइफ ओके’ पर प्रसारित होगा वहीं एकता का शो ‘कलर्स’ पर प्रसारित होगा।

दूरदर्शन पर आनेवाले फेमस शो ‘चन्द्रकांता’ ने साल 1994 से 1997 तक मानों लोगों को टीवी सेट से बांध रखा था।