Kumar Vishwas Poetry: डॉ कुमार विश्वास, साहित्य और अदब की दुनिया का एक ऐसा नाम है जिसे हर मजहब, हर प्रांत, हर देश और हर गांव के लोग पसंद करते हैं. अपनी हिंदी कविता और शायरी से हर किसी का दिल जीतने वाले (Happy Birthday Kumar Vishwas) कुमार विश्वास का आज जन्मदिन है. 10 फरवरी 1970 को गाजियाबाद, उत्तरप्रदेश में जन्में कुमार युवा दिलों पर राज करते हैं. 5 भाई बहन में सबसे छोटे कुमार के पिता चाहते थे कि उनका बेटा इंजीनियर बने मगर मुकद्दर में कुछ और ही लिखा था. इंजीनियरिंग की पढ़ाई बीच में ही छोड़कर कुमार विश्वास ने हिंदी साहित्य की तरफ अपने कदम बढ़ा लिए. Also Read - AAP Kumar Vishwas poster | कुमार विश्वास के खिलाफ आप दफ्तर के बाहर लगे पोस्टर, 'भाजपा का यार है कवि नहीं गद्दार है'

‘कोई दीवाना कहते है, कोई पागल समझता है’ (Koi deewana kehta hai, Koi pagal samajhta hai) जैसी जीत लिखकर कुमार विश्वास ने आवाम के बीच अपनी एक खास पहचान बना ली. कविता के साथ-साथ वो अक्सर देश-विदेश में राम कथा नाम का कार्यक्रम भी करते हैं. इस खास प्रोग्राम में वो भगवान राम की कहानियां सुनाते हैं और उनकी जीवनी पर रौशनी डालते हैं. उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपके लिए एक वीडियो (Kumar Vishwas Video)लाए हैं जिनमें वो बता रहे हैं राम किसके ग़ुलाम हैं. यहां देखिए वीडियो:

बता दें कि डॉ. कुमार विश्वास इंटरनेट की दुनिया के सबसे लोकप्रिय कवि हैं, जिनके ट्विटर और फ़ेसबुक पर ढेरों प्रशंसक है. उन्हें साहित्य में अपने योगदान के लिए हिन्दी-उर्दू अकादमी अवार्ड से भी नवाज़ा जा चुका है.