मुंबई: एक समय था जब मशहूर कवि कुमार विश्वास ‘कोई दीवाना कहता है, कोई पागल समझता है’ कविता मंच से सुनाना शुरू करते थे तो लोग झूमते लगते थे. इससे कुमार विश्वास की लोकप्रियता में चार चांद लग गए थे. आज भी लोग उनसे इसे सुनाने की फरमाइश करते हैं. अब उनकी इसी कविता को गायक आलोक सिंह ने गाने के रूप में गाया. उनका गाए इस गीत के वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा है. बता दें कि 10 फरवरी को कुमार विश्वास का बर्थडे होता है. वह 48 साल के हो गए हैं.

अपने अंदाज में गाया
आलोक सिंह ने कुमार विश्वास की इस लोकप्रिय कविता को गाते हुए वीडियो भी बनाया है. उन्होंने गीत को अपने अंदाज में पेश किया है. गाने को समुद्र के किनारे, पहाड़ों के आसपास शूट किया गया है. वीडियो 6 मिनट 20 सेकंड का है. आलोक सिंह उत्‍तर प्रदेश के कुशीनगर के पास एक छोटे से कस्‍बे रामकोला के रहने वाले हैं. वह मुंबई में रहते हैं. आलोक हिंदी और भोजपुरी फिल्मों के लिए कई गाने गए चुके हैं. उन्होंने हिंदी फिल्म ‘भू माफिया’ के गानों में पार्श्व गायिका अनुरोधा पौडवाल के साथ आवाज दे चुके हैं. वहीं, आलोक भोजपुरी की करीब 16 फिल्मों में गाने गा चुके हैं.

विदेशों में शो कर चुके हैं आलोक
आलोक बताते हैं कि युवाओं के बीच कुमार विश्वास लोकप्रिय हैं, जबकि उनके इस गीत के युवा दीवाने हैं. उनके दिमाग में आया कि क्यों न इसे अपने अंदाज में गाया जाए. मुंबई आने के बाद उन्होंने सुरेश वाडकर के म्यूजिक स्कूल अजीवासन में चार सालों तक संगीत की शिक्षा ली. आलोक ओमान, दुबई, दोहा, सऊदी और मस्कट में शोज भी कर चुके हैं.