इंटरनेशनल सुपरस्टार जैकी चैन और इंडिया के माचोमैन सोनू सूद की फिल्म ‘कुंग फू योगा’ 3 फरवरी की इंडिया में रिलीज हुई थी। लेकिन भारतीय दर्शकों को ये फिल्म लुभाने में नाकाम रही। जिसके कारण इंडियन बॉक्स ऑफिस पर ये फिल्म बुरी तरह पिट गई। ऐसे में अगर आप सोच रहे हैं कि ये भारत और चाइना के बीच हुए करार के चलते बनी ये फिल्म फ्लॉप हो गई है तो ऐसा नहीं हैं। दरअसल इस फिल्म का जिस देश में धमाका देखने को मिल रहा है वो है चीन। जी हां सुपरस्टार जैकी चैन के देश में उनकी इस फिल्म को बेइन्तहा प्यार मिल रहा है जिसकी बदौलत ये फिल्म बेशुमार पैसे कमा रही हैं।

चाइनिस न्यू ईयर के मौके पर रिलीज हुई इस फिल्म को चीन में ठीक ठाक शुरुवात ही मिली थी। लेकिन बाद में इस फिल्म की कमाई ने रफ़्तार पकड़ना शुरू कर दिया। जिसके बाद इस फिल्म ने अब तक इतने पैसे कमा लिए है जिसे जानकार हैरान रह जाएंगे आप। दरअसल इस फिल्म ने भारत में पहले दिन 4 करोड़ से भी कम का बिजनेस किया था लेकिन चीन में इस फिल्म को जबरदस्त प्यार मिल रहा हैं। एक न्यूज़ पोर्टल की माने तो सुपरस्टार जैकी चैन और सोनू सूद की इस फिल्म ने अब तक $180 मिलियन का बिजनेस कर लिया है, जिसमे से $179 मिलियन तो उस फिल्म ने महज चीन में ही कमाए हैं। इस फिल्म की कुल कमाई को अगर भारतीय रुपए में बदले तो ये 1200 करोड़ के पास जाती हैं। यह भी पढ़े:  कपिल शर्मा के शो में पहुंचे एक्शन स्टार जैकी चैन तो शो की साइकिल बिकी 10 लाख रुपये में

कमाई का यही आकड़ा अब सभी को हैरान किए हुए हैं। दरअसल इस फिल्म की प्रमोशन के लिए जैकी चैन खुद इंडिया आये थे और उनकी टीम ने फिल्म का खूब जोर शोर से प्रचार किया था। कपिल शर्मा के कॉमेडी शो का हिस्सा भी बने लेकिन ये फिल्म इंडिया में बुरी तरह पिट गई।

ऐसे में हर कोई यही सोच रहा था कि ये फिल्म भला इतनी ज्यादा कमाई कैसे कर सकती हैं। चाइनिस न्यू ईयर का लम्बा वीकेंड और जैकी चैन की पोपुलारिटी के साथ साथ इस फिल्म को माउथ पब्लिसिटी का भी फायदा मिला हैं। यही वजह है जो महज 10 दिनों में इस फिल्म ने अब तक 1200 करोड़ का बिजनेस कर लिया हैं।