Lata Mangeshkar Birthday Unseen Pics: सुरों की देवी लता मंगेशकर का 28 सितंबर को जन्मदिन है. लता मंगेशकर की जिंदगी संघर्षों से भरी रही. अपना भाई-बहन को पालने के लिए लता ने शादी तक नहीं की. बचपन में कुंदनलाल सहगल की एक फिल्म चंडीदास देखकर वह कहती थीं कि वह बड़ी होकर सहगल से शादी करेंगी. लेकिन परिवार की हालत और जिम्मेदारियां देखते हुए उन्होंने शादी नहीं ही करने का फैसला लिया. गाने का लता दी को बचपन से ही शौक था. वे घंटों बैठकर रियाज़ किया करती थीं. हालांकि उनकी मीठी आवाज़ और ऊंचाईयां कुछ लोगों को रास नहीं आती थीं.Also Read - Monalisa Hot Photo Shoot: शॉर्ट ड्रेस में मोनालिसा का दिखा Bold अंदाज, देखें भोजपुरी एक्ट्रेस की कातिल अदाएं..

साल 1962 की बात है जब ‘स्‍वर कोकिला’को जहर दे दिया गया था. उन्होंने अपनी किताब ‘ऐसा कहां से लाऊं’ में इस बात का जिक्र किया है. एक दिन उन्हें सुबह उल्टियां होने लगी. पेट में तेज दर्द. पूरा शरीर ढीला पड़ गया. लेखिका पद्मा सचदेव के अनुसार लता के शरीर से हरे रंग की कोई चीज़ निकली. इस स्लो प्वॉइज़न से वे इतनी कमजोर हो गई थीं कि चल भी नहीं पाती थीं. गाना गाने से उनकी आंतें अकड़ जाती थीं. उन्हें कम से कम तीन महीने का बिस्तर पर आराम करना पड़ा. हालांकि वो जहर किसने दिया इसका आज भी पता नहीं चल सका है. Also Read - Karisma Kapoor को याद आए पुराने दिन, वीडियो शेयर कर दिखाया 30 साल का सफर

Lata filmAlso Read - Surveen Chawla के कास्टिंग काउच का दर्द, बोलीं- बॉडी का एक-एक इंच देखना चाहता था डायरेक्टर, पांच बार...

फिल्मों और संगीत की दुनिया के सितारों के साथसाथ लता मंगेशकर भारतीय राजनीति के नामचीन शख्सियतों की भी मुरीद हैं. इन्हीं में से थे महाराष्ट्र के नेता बाल ठाकरे.

Lata bal thakrey

बहुत कम लोगों को पता है कि लता मंगेशकर ने करियर के शुरुआती दिनों में चंद फिल्मों में अभिनय भी किया है.

Lata ravishankar

अभी भी गाने की रिकॉर्डिंग के लिये जाने से पहले लता मंगेशकर कमरे के बाहर अपनी चप्पलें उतारती हैं. वे हमेशा नंगे पाँव गाना गाती हैं.

Lata kishor

Lata dileep

ट्रेजडीकिंग माने गए दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार और संगीतकार मदन मोहन को लता मंगेशकर अपने भाई की तरह मानती हैं.