सुर सम्राज्ञी लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) की हालत अभी भी नाजुक बनी हुई है. उन्‍हें लाइफ सपोर्ट सिस्‍टम पर रखा गया है.

लता मंगेशकर मुंबई के ब्रीच कैंडी हॉस्पिटल में एडमिट हैं. इसी सप्‍ताह सोमवार को सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद उन्‍हें अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था.

लता मंगेशकर के डॉक्‍टर प्रतीत सामदानी ने कहा है, ”वे अभी भी लाइफ सपेार्ट पर हैं, उनकी हालत सुधरी जरूर है, पर वे अभी भी क्रिटिकल (नाजुक) हालत में हैं”. उन्‍होंने बताया कि लता मंगेशकर न्‍यूमोनिया, हार्ट प्रॉब्‍लम्‍स और चेस्‍ट इंफेक्‍शन से पीडि़त हैं.

एक अखबार से बातचीत में डॉक्‍टर सामदानी ने कहा, ”जब तक कि उनका इन्‍फेक्‍शन कंट्रोल में नहीं आता है, हम किसी तरह का प्रोसीजर शुरू नहीं कर सकते हैं. उनकी हालत नाजुक है. इस मौके पर कुछ भी कह पाना मुश्किल है. हम लगातार उनकी सेहत पर नजर रखे हुए हैं और उम्‍मीद करते हैं वे जल्‍द ही ठीक हो जांएगी”.

बता दें कि सोमवार को तबियत बिगड़ने के बाद लता मंगेशकर को ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया. खबर थी कि चेस्ट इंफेक्शन के बाद लता मंगेशकर की हालत गंभीर है.

डॉक्टरों का कहना है कि उनकी हालत नाजुक बनी हुई है, लेकिन पहले से सुधार है. गायन क्षेत्र में उनके महान योगदान को देखते हुए लता को केंद्र सरकार ने कुछ दिन पहले ही ‘डॉटर ऑफ़ नेशन’ सम्मान से सम्मानित करने का एलान किया था.

लता का 29 सितम्बर को जन्मदिन होता है. 1929 में जन्मी 90 साल की लता मंगेशकर के ठीक होने की पूरा देश दुआ कर रहा है.