नई दिल्ली: सुर साम्राज्ञी लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) चार हफ्ते तक अस्पताल में निमोनिया का इलाज कराने के बाद रविवार को घर लौट आईं. 90 वर्षीय गायिका को सांस लेने में परेशानी होने के बाद 11 नवंबर को ब्रीज कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उन्होंने ट्विटर के जरिए अपनी सेहत की जानकारी दी और स्वस्थ होने की प्रार्थना एवं शुभेच्छा करने वाले प्रशंसकों को धन्यवाद दिया.

सोशल मीडिया पर लता मंगेशकर की एक फोटो सामने आई है. इस फोटो में लता मंगेशकर व्हीलचेयर में बैठी हुई हैं. उनका सिर सफेद शॉल से ढका हुआ है. और चेहरा पहले के मुकाबले काफी फीका लग रहा है. इस फोटो में उनके साथ 3 नर्सें भी दिखाई दे रही हैं.

लता मंगेशकर की अस्पताल से घर वापसी पर बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार ने खुशी प्रकट की है. इसके साथ ही उन्होंने ट्वीट कर लिखा- ‘मुझे खुशी है कि मेरी छोटी बहन लता अब अच्छा महसूस कर रही है.’ रविवार को अस्पताल से वापसी के बाद लता मंगेशकर ने ट्वीट किया- ‘‘पिछले 28 दिनों से मैं ब्रीच कैंडी अस्पताल में थी. मेरा निमोनिया का इलाज किया गया. डॉक्टरों ने अस्पताल में रहने और पूरी तरह से ठीक होने के बाद ही घर जाने की सलाह दी. आज मैं माई और बाबा के आशीर्वाद से घर लौट आई हूं. मैं अपने सभी शुभचिंतकों की शुक्रगुजार हूं. आपकी प्रार्थना और शुभेच्छा ने काम किया और मैं विनम्रता से आप सभी को नमन करती हूं.’’