गायक-अभिनेता और गीतकार आयुष्मान अक्सर अलग तरह की फिल्में करने के लिए जाने जाते हैं. उनका मानना है कि एक कलाकार के तौर पर उनका जीवन किसी सुपरस्टार से अधिक दिलचस्प है. बहुमुखी प्रतिभा के धनी आयुष्मान की हाल ही में फिल्म ‘बरेली की बर्फी’ रिलीज हुई है और उनकी अगली फिल्म ‘शुभ मंगल सावधान’ है. उनकी पिछली फिल्म ‘मेरी प्यारी बिंदू’ ने बॉक्स ऑफिस पर कोई खास कमाल नहीं किया था, लेकिन आयुष्मान ने कहा कि वह बहुत अधिकदबाव में नहीं हैं, क्योंक उनके दिमाग में हमेशा ही कुछ रचनात्मक प्रक्रियाएं चलती रहती हैं.

आयुष्मान ने आईएएनएस को बताया, “ऐसा नहीं है कि फिल्म की असफलता मुझे प्रभावित नहीं करती है, लेकिन मैं सिर्फ एक अभिनेता नहीं बल्कि एक कलाकार हूं और मुझे लगता है कि कलाकार की जिंदगी सुपरस्टार की तुलना में बहुत दिलचस्प होती है. मैं लिखता हूं, संगीत बनाता हूं, संगीत कार्यक्रम करता हूं, फिल्मों में अभिनय करता हूं. मेरा दिमाग हमेशा कुछ रचनात्मक प्रक्रिया में लगा रहता है.”

थियेटर व टेलीविजन से फिल्मों तक का सफर तय करने वाले आयुष्मान की सादगी में कोई कमी नहीं आई। इस पर आयुष्मान ने कहा, “मैं दुखी और खुश रहने वाला शख्स नहीं हूं, मैं इसके बीच का शख्स हूं. मैं बहुत ही सरल इंसान हूं. मैं कैमरे के सामने अभिनय करता हूं और अगर मैं उसके पीछे भी अभिनय ही करूंगा तो अपनी जिंदगी कब जिऊंगा.”