अभिनेत्री व मॉडल लिजा हेडन को पिछले साल अपने बेटे जैक को स्तनपान कराते समय की एक तस्वीर सोशल मीडिया में साझा करने पर ट्रोल होना पड़ा था. उनका कहना है कि उन्हें कई बार असहज सवालों और टिप्पणियों का सामना पड़ा है, लेकिन वह इस बात पर अडिग हैं कि अपने बच्चों को स्तनपान कराना माताओं के लिए अच्छा है. इसमें बुराई क्या है! विश्वभर में नई माताओं को सार्वजनिक स्थानों पर अपने बच्चों को स्तनपान कराने पर शर्मिदा होना पड़ता है.

लिसा (32) ने कहा, “मैं निस्संदेह कई बार असहज महसूस करती हूं, जब मुझसे पूछ जाता है कि क्या आप अभी भी अपने बच्चे को स्तनपान कराती हैं, जबकि मेरा बच्चा अभी सिर्फ चार महीने का है. कुछ लोग मुझसे कहते हैं कि मैं गाय नहीं हूं, मुझे बच्चे को दूध नहीं पिलाना चाहिए और भी बहुत सी चीजें हैं जो मुझे असहज कर देती हैं, लेकिन मैं इन बातों से शर्मिदा नहीं हूं.”

My boy and his curls

A post shared by Lisa Haydon (@lisahaydon) on

‘आयशा’ और ‘क्वीन’ की अभिनेत्री ने कहा कि उनके लिए यह कोई जिम्मेदारी या कर्तव्य नहीं, बल्कि स्वाभाविक चीज है.

BAZAAR

A post shared by Lisa Haydon (@lisahaydon) on

उन्होंने कहा, “मुझे पता है कि बहुत सी माताएं अपने बच्चे को स्तनपान नहीं कराती हैं, लेकिन मैं ऐसा करती हूं. मुझे लगता है कि मैं भाग्यशाली हूं कि मैं अपने बच्चे को स्तनपान कराने में सक्षम हूं. मैं निश्चित रूप से प्रत्येक मां को ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित करना चाहूंगी और यह ऐसी चीज है जिसके लिए मैं निश्चित अडिग रहूंगी.”

मां-बेटे के रिश्ते को एक अनोखा रिश्ता करार देते हुए लिसा ने कहा, “इट इज वेरी हेल्दी.” बता दें, फिल्मों में लीजा हेडन भले ही ज्यादा एक्टिव न हों, लेकिन वह हिंदी और इंग्लिश वेब सीरीज में काफी नजर आती हैं. मां बनने के बाद भी लीजा हेडन का फिगर अच्छी-अच्छी सिंगल और न्यूकमर एक्ट्रेस को मात दे रहा है. लीजा ने आएशा, क्वीन और हाउसफुल-3 जैसी फिल्में की हैं. लीजा की मां आस्टेलियाई नागरिक हैं जबकि पिता तमिल हैं. भारत में मॉडलिंग करने से पहले लीजा आस्ट्रेलिया और अमेरिका में रहती थीं. लीजा का ऑरिजनल नाम एलिजाबेश मेरी हेडन है.बता दें, 17 मई, 2017 को लीजा ने इंस्टाग्राम पर अपने बेटे जैक लालवानी के जन्म की घोषणा की थी. लीजा इन दिनों ‘इंडियाज टॉप मॉडल’ में जज भी रह चुकी हैं.

(इनपुट आईएनएस)

बॉलीवुड और मनोरंजन जगत की ताजा ख़बरें जानने के लिए जुड़े रहें  India.com के साथ